उत्तर प्रदेशबड़ी खबरराजनीति

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले मोदी का संकल्प, लालकृष्ण आडवाणी ने भी दे दिया बड़ा बयान!

Ram Mandir PranPratishtha: अयोध्या (Ayodhya) में भव्य तैयारी जारी है, प्राण प्रतिष्ठा से पहले भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) कठोर नियमों का पालन कर रहे हैं। इस दौरान प्रधानमंत्री अपनी दैनिक दिनचर्या में ब्रह्ममुहूर्त जागरण, साधना और सात्विक आहार जैसे नियमों का पालन करेंगे। अयोध्या में हनुमत निवास के महंत मिथिलेश नंदिनी शरण ने 11 दिन के संकल्प के बारे में जानकारी दी।

Also Read: Latest Hindi News Ayodhya Ram Mandir । News Today in Hindi

बता दें कि रामलला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में 108 फिट लंबी अगरबत्ती का इस्तेमाल होगा। ये अगरबत्ती गुजरात से बनकर आई है। वहीं राम मंदिर के लिए ईंटे मोहाली के गांव फतेहपुर बहेड़ा में बनाकर भेजी गई हैं।  यहां से अबतक 4 लाख अयोध्या से भेजी जा चुकी हैं। सभी ईंटों पर जयश्रीराम लिखा हुआ है।

Also Read: Latest Hindi News Ayodhya Ram Mandir । News Today in Hindi

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी (Lal Krishna Advani) ने ‘राष्ट्र धर्म’ पत्रिका के विशेष संस्करण में राम मंदिर (Ram Mandir) को लेकर अपनी भावना व्यक्त की है। इस लेख में लाल कृष्ण आडवाणी ने लिखा है कि अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर बनाए जाने को नियति ने तय किया था इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को चुना। जो रथ यात्रा में हमारे साथ रहे। राजनीतिक यात्रा में अयोध्या आंदोलन सबसे निर्णायक और परिवर्तनकारी घटना थी जिसने भारत को फिर से खोजने और इस प्रक्रिया में खुद को फिर से समझने का मौका दिया।  अयोध्या में राम मंदिर के भव्य प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले अटल बिहारी वाजपेयी की कमी खल रही है। उन्होंने कहा कि रथ यात्रा को 33 साल पूरे हो गए। 25 सितंबर 1990 की सुबह जब हमने रथ यात्रा शुरू की थी, तब हमें नहीं पता था कि भगवान राम के प्रति जिस आस्था के साथ ये यात्रा शुरू कर रहे हैं, वो देश में एक आंदोलन का रूप ले लेगी। प्रधानमंत्री मोदी जब मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा करेंगे, तो वो हमारे भारत के प्रत्येक नागरिक का प्रतिनिधित्व करेंगे।

अयोध्या के बड़े महल की बगिया में हनुमंत महायज्ञ की 1008 वेदियां अखंड भारत के स्वप्न को साकार करने के उद्देश्य से बनाई गई है। 14 जनवरी से इसका आयोजन शुरू होगा और 22 जनवरी को समापन होगा। साथ ही 22 जनवरी की तैयारी के बीच अयोध्या में सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए गए हैं…। होटल में रहने वालों के डीटेल लिए जा रहे हैं। अधिकारी लगातार चेकिंग अभियान चला रहे हैं।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button