खेल

इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान, दिग्गज खिलाड़ियों की हो गई वापसी

India Vs England Test Series: भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों अफगानिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज खेल रही है, लेकिन टीम इंडिया की असली परीक्षा 25 जनवरी से रहने वाली है। क्योंकि इंग्लैंड की टीम पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारत दौरे पर रहेगी। इस टेस्ट सीरीज़ के पहले दो मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। हालांकि 3 मैचों के लिए अभी तक भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान नहीं किया गया है।

Also Read: Latest Hindi News India vs Afghanistan । News Today in Hindi

ध्रुव जुरैल के सेलेक्शन ने चौंकाया

दरअसल आपक बता दें कि शुरुआती दो टेस्ट मैचों के लिए 16 खिलाड़ियों के नाम फाइनल किए गए हैं। जिसमें रोहित शर्मा भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे। साथ ही विराट कोहली की भी टीम इंडिया में वापसी हुई है। बता दें कि चनकर्ताओं ने सबको चौंकाते हुए उत्तर प्रदेश के विकेटकीपर ध्रुव जुरैल टीम में शामिल किया है। ध्रुव जुरैल एक अच्छे विकेटकीपर और बल्लेबाज हैं। ध्रुव जुरैल के सेलेक्शन पर दिग्गज खिलाड़ियों ने बधाई दी है।

गिल और आवेश खान पर भरोसा

वनडे में शानदार प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज आवेश खान पर मैनेजमेंट ने भरोसा जताया है। हालांकि विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन फिर से टीम में जगह नहीं मिली है। साथ ही तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को भी मौका मिला है। शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल को भी टीम में मौका मिला है। श्रेयस अय्यर और विकेट कीपर  केएल राहुल को भी लगातार मौका मिला है।

Also Read: Latest Hindi News India vs Afghanistan । News Today in Hindi

अश्विन-जडेजा की वापसी

टीम में स्पिन जोड़ी आर अश्विन और रवींद्र जडेजा की भी वापसी हो रही है। पहला टेस्ट मुकाबला  25 जनवरी से हैदराबाद में होगा, जबकि दूसरा टेस्ट मैच 2 फरवरी से विशाखापट्टनम में खेला जाएगा।जबकि सीरीज का आखिरी मैच 7 से 11 मार्च के बीच होगा। मेजबान भारत और इंग्लैंड के बीच रेड बॉल क्रिकेट का पहले मैच 25 जनवरी से शुरू होगा।

पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय क्रिकेट टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (बल्लेबाज और विकेटकीपर), विराट कोहली, केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर और बल्लेबाज), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल,  अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार(तेज गेंदबाज), आवेश खान (तेज गेंदबाज)और जसप्रीत बुमराह (तेज गेंदबाज औऱ उपकप्तान)

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button