खेलट्रेंडिंगन्यूज़

PAK Vs NZ T20 WC: क्यों भारत है पाकिस्तान पर मेहरबान, क्या उसकी जीत से होगा भारतीय टीम को कोई फायदा?

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 (PAK Vs NZ T20 WC) के पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की भिड़ंत होनी है. दोनों ही टीम इस मुकाबले को जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. और, 13 नवंबर के लिए अपनी दावेदारी साबित करेगी. इस मैच पर टीम इंडिया (Team India) की नजर भी रहने वाली है क्योंकि अगर भारत इंग्लैंड को हराकर फाइनल में जगह बनाता है तो इस मैच के विनर से उनकी टक्कर होगी.

नई दिल्ली: टी-20 वर्ल्ड कप 2022 (PAK Vs NZ T20 WC) के पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की भिड़ंत होनी है. दोनों ही टीम इस मुकाबले को जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. और, 13 नवंबर के लिए अपनी दावेदारी साबित करेगी. इस मैच पर टीम इंडिया (Team India) की नजर भी रहने वाली है क्योंकि अगर भारत इंग्लैंड को हराकर फाइनल में जगह बनाता है तो इस मैच के विनर से उनकी टक्कर होगी. टीम इंडिया के सामने जहां एक तरफ 15 साल का इंतजार है तो वहीं एक डर भी है जो टीम को परेशान कर रहा है.

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड में मजबूत कौन?

टीम परफॉर्मेंस को देखा जाए तो न्यूजीलैंड की टीम ज्यादा स्टेबल है लेकिन किस्मत के खेल में जहां एक तरफ न्यूजीलैंड का डब्बा गोल है तो वहीं पाकिस्तान पर कुदरत मेहरबान है.

ये भी पढ़ें- एलन मस्क का एक और फरमान जारी, ब्लू टिक वाले ही नहीं अब सभी Twitter यूजर्स को चुकानी होगी बड़ी कीमत

किसकी जीत की दुआ मांगेंगे भारतीय?

उम्मीद के मुताबिक अगर भारत इंग्लैंड (PAK Vs NZ T20 WC) को हराकर फाइनल में जगह बनाता है. तो उसका सामना किससे होगा, ये काफी बड़ा सवाल है. अगर टीम इंडिया की बात करे तो वो चाहेगी की उसकी टक्कर पाकिस्तान से हो, क्योंकि न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत का रिकॉर्ड थोड़ा ठंडा है. साथ ही इन दोनों टीमों से तुलना करें तो भारत का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी इवेंट्स में रिकॉर्ड बेहतर नहीं है.

2019 का वनडे वर्ल्ड कप सेमीफाइनल (PAK Vs NZ T20 WC) और 2021 का टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल इस डर की वजह है. वहीं, पाकिस्तान के खिलाफ भारत का रिकॉर्ड शानदार है. बस एक बार वर्ल्ड कप में भारत को पाकिस्तान से हार मिली है. बता दें कि पहली बार भारत ने पाकिस्तान को ही हराकर टी-20 वर्ल्ड कप पर कब्जा जमाया था.

political news
Neetu Pandey

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button