ट्रेंडिंगन्यूज़राज्य-शहर

2 दिन से धरने पर बैठे पहलवानों को supreme court ने दिया बडा झटका

recent Hindi News wrestler

Wrestler Protest: दिल्ली के जंतर मंतर पर भारतीय कुश्ती संघ (WFI) अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी को लेकर लगातार 12 दिन से धरने पर बैठे पहलवानों की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट मे 4 मई गुरूवार को सुनवाई हुई. Supreme court ने दिल्ली पुलिस को फटकार लगाते हुए प्रश्न पूछा अब तक सभी पीडिताओ के बयान दर्ज क्यो नही किए गए?? कोर्ट ने ये भी पूछा कि पीडिताओ के बयान मजिस्ट्रेट (Magistrate) के सामने कब तक रखे जाएंगे ? इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने विरोध प्रदर्शन कर रहे पहलवानों की याचिका को खत्म कर दिया है . सुप्रीम कोर्ट ने कहा FIR के लिए याचिका दाखिल की गई थी। FIR दर्ज की गई।साथ ही अब पहलवानो को सुरक्षा प्रदान की गई है.

supreme court ने कहा हमने इस पर अब सुनवाई बंद कर दी है अगर याचिकाकर्ता कुछ और चाहते है तो वे मजिस्ट्रेट या दिल्ली हाईकोर्ट के अधिकार क्षेत्र में जा सकते है.

इससे पहले दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पहलवानो और दिल्र्ली पुलिस के बीच बुधवार देर रात जमकर झडप हो गई थी झड़प के दौरान कुछ पहलवान घायल हो गए थे जिसके बाद मेडल विजेता पहलवान विनेश फोगाट और साक्षी मलिक रोने लगीं।

गुरुवार को बजरंग पूनिया ने कहा कि, हम अपने मेडल्स भारत सरकार को लौटा देंगे। बॉक्सर विजेंद्र सिंह ने कहा कि अब यह लड़ाई लंबी चलेगी। ये पहलवान भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी को लेकर लगातार 12 दिन से धरने पर बैठे हैं। दिल्ली पुलिस(delhi police) का कहना है कि पहलवानो( Wrestlers)पर बल का प्रयोग नही किया गया था. पहलवानो को साथ 5 पुलिसवाले भी घायल हुए है.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button