ट्रेंडिंगन्यूज़मध्य प्रदेशराजनीति

मध्यप्रदेश में विजय संकल्प अभियान के साथ बीजेपी की होगी चुनावी तैयारी, शाह ने भरा कार्यकर्ताओं में जोश!

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) की चुनावी यात्रा पर गए गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) हालांकि दिल्ली लौट गए लेकिन भोपाल की रात्रि बैठक में शाह ने जो मंत्र अपने नेताओं को फूंका है उससे बीजेपी (BJP) के हौसले बुलंद हो गए हैं। शाह की बैठक में प्रदेश भर के सभी नेता पहुंचे। सबने अपनी रिपोर्ट रखी और आने वाली समस्या से अमित शाह को अवगत कराया। सभी की बातें सुनने के बाद अमित शाह ने कहा कि समस्या तो बहुत हो सकती है लेकिन हमारा लक्ष्य चुनाव जीतने का है ।हम कर्नाटक वाली भूल यहां नहीं कर सकते ।अगर यह प्रदेश हमारे हाथ से निकल गया तो लोकसभा चुनाव में मुश्किल होगी। इसलिए जरूरी है कि आपसी मतभेद भुलाकर पूरी ताकत से यहां चुनाव लड़ना होगा।

shivraj singh chauhan

Read: Latest News in Hindi | राजनीतिक खबर की ताज़ा जानकारी | News Watch India


एमपी (Madhya Pradesh) में इसी साल के अंत में चुनाव होने हैं। बीजेपी लगातार 18 साल से सत्ता में है। पिछले चुनाव में कांग्रेस ने बीजेपी को भरी चुनौती देते हुए सरकार पर कब्जा तो कर लिया था लेकिन 18 महीने के भीतर ही कमलनाथ की सरकार गिर गई ।ऑपरेशन लोटस (operation lotus) के जरिए कांग्रेस के दिग्गज नेता सिंधिया पार्टी से निकल कर बीजेपी में चले गए और कई विधायको को भी साथ ले गए थे। लेकिन इस बार कांग्रेस भी करो या मरो की स्थिति में है। कांग्रेस किसी भी सूरत में सत्ता पर काबिज होना चाहती है। कांग्रेस को एक लाभ यह मिल रहा है कि मौजूदा बीजेपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) के खिलाफ एंटी इनकंबेंसी का माहौल है। इसके साथ ही बीजेपी की सरकार पर भ्रष्टाचार के भी कई आरोप लग रहे है ऐसी हालत में बीजेपी की चुनौती कुछ ज्यादा ही बढ़ गई है।

बीजेपी इस चुनाव में चूकने को तैयार नहीं है। बीजेपी ने बड़े स्तर पर संगठन में भी बदलाव किया है और उम्मीद की जा रही है कि आगामी केंद्रीय कैबिनेट के फेरबदल में भी एमपी से दो से तीन नेताओं को मंत्री बनाया जा सकता है। बीजेपी की नजर किसी भी सूरत में आदिवासी वोट बैंक पर पकड़ बनाए रखना है और इस काम में बीजेपी को संघ का बड़ा सहयोग भी मिल रहा है ।

वैसे संघ ने भी एमपी ने कई आंतरिक सर्वे कराया है। उस सर्वे में बीजेपी की हालत ठीक नहीं है लेकिन संघ के लोगों का कहना है कि अगर पार्टी एक जुट होकर मैदान में उतरती है तो बीजेपी को लाभ हो सकता है। ऐसे में अमित शाह का भोपाल दौरा काफी अहम माना जा रहा है। शाह ने साफ कर दिया है कि विजय सांकल के साथ चुनाव अभियान को आगे बढ़ाना है। हर घर पहुंचने की जरूरत है। अब कोई भी नेता पार्टी से बाहर न जाए इस पर नजर रखने की जरूरत है ।

शाह ने यह भी कहा है कि एमपी का चुनाव अब प्रतिष्ठा का चुनाव है और यह चुनाव मोदी जी के विकास के मुद्दे पर लड़ना है। केंद्र सरकार ने एमपी को बहुत कुछ दिया है ऐसे में सिर्फ लोगों को जगाने की जरूरत है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button