ट्रेंडिंगन्यूज़

कई ट्रेनें कैंसिल, कई का रास्ता डायवर्ट, यात्री परेशान; जानिए कौन सी ट्रेनें आज भी रहेगीं रद्द

Train Cancel news: इस समय भारत के कई राज्यों में भारी वर्षा के कारण जलभराव, बाढ़ और भूस्खलन होने की वजह से रेल का संचालन भी बुरी तरह प्रभावित हुआ है. देश के अलग-अलग हिस्सों से ट्रेनों के रद्द (Train Cancel ) होने और डायवर्ट होने की खबरें सामने आ रही है. पश्चिम रेलवे ने 12 जुलाई यानी बुधवार को भारी बारिश के कारण कुछ ट्रेनों के रद्द होने की सूचना दी है. जिसमें, चंडीगढ़-कोचुवर्ली केरल एसके, चंडीगढ़-बांद्रा टर्मिनस और दौलतपुर चौक-साबरमती एक्सप्रेस शामिल है.

trains cancelled

Read: Rail Samachar | Railway News in Hindi | News Watch India

हिमाचल प्रदेश, जम्मू- कश्मीर, पंजाब, उत्तराखंड, हरियाणा, दिल्ली में बीते दिनों से रिकॉर्ड तोड़ बारिश हो रही है. इन राज्यों में भारी बारिश के कारण लाखों लोग परेशान है बारिश के पानी रेल ट्रेक तक पहुंच गया है। इससे किसी हादसे की आशंका के चलते रेलवे ने बड़ी संख्या में ट्रेनों को निरस्त (Train Cancel ) और साथ ही कुछ ट्रेनों को शॉर्ट टर्मिनेट (short terminate) भी किया है और कुछ ट्रेनों के रूट को डायवर्ट (Diverts) किया है. आइए आपको इस लेख के माध्यम से बताएंगे कौन-कौन सी ट्रेनों को रद्द किया है और कौन-सी ट्रेन को शॉर्ट टर्मिनेट किया है.

इन ट्रेनों को किया गया है कैंसल

  • ट्रेन नंबर 12218 चंडीगढ़-कोचुवेली केरल संपर्क क्रांति भी 12 जुलाई यानी बुधवार को नहीं चलेगी.
  • ट्रेन नंबर 19412 दौलतपुर चौक-साबरमती एक्सप्रेस भी 12 जुलाई यानी बुधवार को रद्द रहने वाली है.
  • ट्रेन नंबर 22452 चंडीगढ़-बांद्रा टर्मिनस एक्सप्रेस को 12 जुलाई यानी बुधवार को रद्द कर दिया गया है.
  • ट्रेन नंबर 12471 बांद्रा टर्मिनस-श्री.माता.वी.डी.कटरा, 13जुलाई यानी गुरूवार को रद्द रहने वाली है.

इन ट्रेनों को किया डायवर्ट

  • वहीं दूसरी तरफ ट्रेन नंबर 12926 अमृतसर-मुंबई सेंट्रल पश्चिम (amritsar Central-Amritsar West) एक्सप्रेस को 12 जुलाई यानी बुधवार को लुधियाना-सरहिंद-अंबाला कैंट के रास्ते डायवर्ट किया गया है.
  • वहीं दूसरी तरफ कुछ ट्रेनों का रूट भी डायवर्ट (divert) कर दिया गया है. जिसमें ट्रेन नंबर 12925 मुंबई सेंट्रल-अमृतसर पश्चिम (Mumbai Central-Amritsar West) एक्सप्रेस को 11 जुलाई को अंबाला कैंट-सरहिंद-लुधियाना के रूट डायवर्ट कर दिया गया था.

लगातार कैंसल हो रही हैं ट्रेनें

आपको बता दें 11 जुलाई यानी मंगलवार को भी कई ट्रेनों के रद्द होने की खबरें सामने आई थी. खासकर यूपी में भारी बारिश होने की वजह से आगरा मंडल से लगभग 12 से ज्यादा ट्रेनों को रद्द कर दिया गया था. वहीं उत्तराखंड (uttrakhand) में भी वंदेभारत के साथ कई ट्रेनों को रद्द और शॉर्ट टर्मिनेट कर दिया गया. कई स्थानों से हजारों की संख्या में टिकट रद्द करने की भी खबरें सामने आ रही हैं. रेलवे अधिकारियों के मुताबिक रेलवे ट्रैक पर तेजी के साथ कार्य चल रहा है. ट्रेनों को जल्द से जल्द सुचारू रूप से शुरू कर दिया जाएगा.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button