उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

B.Tech डिग्रीधारी दो सगे भाईयों ने नामाचीन कंपनियों के कंटेंट चोरी कर बेचे

Agra Cyber Crime News! आगरा महानगर में B.Tech Degree holder दो सगे भाई बेहतर इंजीनियर तो नहीं बन सके, साइबर अपराधी (Cyber Crime) जरुर बन गये। बीटेक डिग्रीधारी दोनो भाईयों ने एक ओटीटी प्लेटफार्म पर नामाचीन एप्लीकेशन के कंटेंट चोरी कर लिये। पुलिस ने इनमें एक आरोपी भाई को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि दूसरा फरार है। दोनो भाईयों ने अपनी कंपनी बनायी थी। गिरफ्तार आरोपी अपनी कंपनी में प्रबंध निदेशक है।


अपर पुलिस उपायुक्त सत्य नारायण प्रजापति ने बताया कि पुलिस को कई ओटीटी प्लेटफार्म (OTT Platform) पर एप्लीकेशन एप चोरी करने की शिकायत मिली थी। इन शिकायतों के आधार पर पुलिस ने जांच के बाद एक आरोपी आशीष दीक्षित को गिरफ्तार किया है। आशीष ने अपनी भाई के साथ मिलकर डिजनी होटस्टार , टोरेंट , स्टार इंडिया, टेलीग्राम जैसी नामचीन एप्लीकेशन के कंटेंट चोरी किये थे।

यह भी पढेंः Makar Sankranti: मकर संक्रांति पर्व पर उमड़ा लाखों श्रद्धालुओं का जनसैलाब, संगम में लगायी डूबकी !


सत्य नारायण प्रजापति ने आगे बताया कि स्टार इंडिया प्राइवेट लिमिटेड( Star India Pvt. Ltd.) ने कांटेंट चोरी होने की शिकायत की थी। इस संबंध में थाना शाहगंज में मुकदमा दर्ज हुआ था। जांच में सामने आया कि आशीष दीक्षित ने आईआईटी जोधपुर से बीटेक करने के बाद ड्रीमटेक प्राइवेट लिमिटेड (Dreamtek Private Limited) बनायी थी।


उन्होने ड्रीमटेक प्राइवेट लिमिटेड के जरिए विभिन्न ऑफर के माध्यम से साइबर ठगी की। वे 2020 में ड्रीमटेक प्राइवेट लिमिटेड के जरिए साइबर ठगी करने लगे। अब तक वे 67 लाख रुपये की ठगी कर चुके हैं। पुलिस का कहना है कि ये दोनों सुपरमेट एप्लीकेशन के माध्यम से फर्जी तरीके से थर्ड पार्टी को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर नामचीन कंपनियों के कंटेंट के लाइव स्ट्रीमिंग उपलब्ध कराते थे।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button