उत्तर प्रदेशचुनावट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीतिराज्य-शहर

Up news jaunpur live Updates: बीजेपी नेता प्रमोद यादव की जौनपुर में गोली मारकर हत्या कर दी गई

Today Political News Headlines UP | Up news jaunpur live Updates

Up news jaunpur live Updates: गुरुवार 7 मार्च को उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में भाजपा के नेता प्रमोद यादव की अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। घटना जौनपुर जिले के (Up news jaunpur live Updates) सिकरारा थाना क्षेत्र के बोधपुर गांव मोड़ के पास की है। बता दे कि, 2012 के विधानसभा चुनाव में पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी जागृति सिंह के खिलाफ प्रमोद यादव ने मल्हनी सीट से बीजेपी के सिंबल पर चुनाव लड़ा था।

पुलिस की माने तो, प्रमोद यादव जो 55 वर्षीय थे उन्हें हमलावरों ने कार्ड देने के बहाने रोका और तभी उन्हें तीन गोलियां मार दी गई। स्थानीय लोगों ने इलाके में अफरा-तफरी मचा दी जिसके बाद मौके आरोपी अपनी बाइक छोड़कर मौके से भाग गए। पुलिस ने मौके से बाइक बरामद कर ली है। इसके बाद भाजपा किसान मोर्चा की जौनपुर जिला (Up news jaunpur live Updates) इकाई के अध्यक्ष प्रमोद यादव को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

जौनपुर के (Up news jaunpur live Updates) पुलिस अधीक्षक (एसपी) अजयपाल शर्मा ने कहा कि हमलावरों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने के लिए कई टीमें तैनात की गई हैं और शुरुआती जांच में कुछ महत्वपूर्ण सुराग मिले हैं।आगे की जांच अभी चल रही है।

प्रमोद यादव ने 2012 के विधानसभा चुनाव में मल्हनी सीट से पूर्व सांसद और बाहुबली नेता धनंजय सिंह की पत्नी जागृति सिंह के खिलाफ बीजेपी के सिंबल पर चुनाव लड़ा था। हालांकि, 2017 में दोनों का तलाक हो गया और बाद में धनंजय सिंह ने श्रीकला रेड्डी से शादी कर ली।

2020 के अपहरण और जबरन वसूली मामले में धनंजय सिंह को बुधवार को एमपी/एमएलए कोर्ट ने सात साल कैद की सजा सुनाई। फिलहाल धनंजय सिंह कथित तौर पर जौनपुर से जनता दल (यूनाइटेड) के साथ आने वाले लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे। लेकिन दोषसिद्धि अब उन्हें जन प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य बना देती है।

जिला सरकारी वकील (आपराधिक) सतीश पांडे ने कहा कि अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश शरद कुमार त्रिपाठी, जिन्होंने मंगलवार को नमामि गंगे परियोजना प्रबंधक अभिनव सिंघल के अपहरण के मामले में धनंजय  सिंह और उनके सहयोगी संतोष विक्रम को दोषी ठहराया और साथ ही उनमें से प्रत्येक पर ₹75,000 का जुर्माना भी लगाया।

लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत सजा ने धनंजय सिंह को चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य बना दिया। रिपोर्ट्स ने दावा किया गया है कि धनंजय सिंह सजा के खिलाफ हाई कोर्ट जाएंगे। कहा जा रहा है कि अगर वह चुनाव नहीं लड़ पाए तो अपनी पत्नी श्रीकला रेड्डी को मैदान में उतारेंगे जो कि जौनपुर की जिला पंचायत अध्यक्ष हैं।

बता दे कि (Up news jaunpur live Updates), अभी तक आरोपियों की पहचान नहीं हो पाई है और बीजेपी नेता प्रमोद यादव की हत्या के पीछे का कारण भी पता नहीं चल पाया है। पुलिस ने घटना की सीसीटीवी फुटेज हासिल कर ली है और आरोपियों की पहचान करके उन्हें पकड़ने की कोशिश कर रही है।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button