ट्रेंडिंगन्यूज़

कैबिनेट मंत्री बेबी रानी मौर्य ने कोरोना प्रभावित बच्चों को बांटें लैपटॉप, कल्याणकारी योजनाओं की दी जानकारी

मुजफ्फरनगर(तस्लीम राणा): महिला कल्याण, बाल विकास एवं पुष्टाहार कैबिनेट मंत्री बेबी रानी मौर्य ने यहां पहुंचकर विकास भवन में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इससे पहले उन्होने कोरोना प्रभावित बच्चों को लैपटॉप बांटें और गरीबों, वंचितों के लिए चलायी जा रही कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी। मौर्य ने इस बात पर संतोष जताया कि मुजफ्फरनगर में महिला और बच्चों के हित में अच्छे कार्य किए जा रहे हैं।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि योगी सरकार में मुज़फ्फरनगर जिले में तमाम व्यवस्थाएं अच्छी हो गईं। उन्होने उदाहरण देते हुए कहा कि सामूहिक विवाह, गर्ल्स हॉस्टल, किशोर संप्रेक्षण गृह में बच्चों को अच्छी एक्टिविटी से जोड़ने और उनके टैलेंट को बाहर निकालने जैसी व्यवस्थाओं पर लगातार जोर दिये जाना सुखद है। इसके अलावा पुष्टाहार पर भी अच्छा काम किया जा रहा है। महिला कल्याण के लिए भी अलग-अलग योजनाओं से महिलाओं को लाभान्वित किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें-कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह बोले- आजमगढ़ और रामपुर दोनों लोकसभा सीट पर बीजेपी जीतेगी चुनाव

बेबी रानी ने कहा कि हमारी सरकार ने पेंशन, उज्ज्वला गैस, आवास और शौचालय के लिए काफी काम किया गया। सरकार उन बच्चों को 4 हज़ार रुपये महीना दे रही है, जिन्होंने कोरोना काल में अपने माता या पिता को खो दिया। इसी तरह गरीब, दलित और वंछित है, उनके लिए सरकार की योजनाओं के माध्यम से काफी काम किया जा रहा है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button