ट्रेंडिंगन्यूज़सेहतनामा

Corona Virus Update: भारतीय क्रिकेट टीम के धुरंधर खिलाड़ी हुए कोरोना के शिकार, जानिए क्या है ताजा अपडेट?

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के धुरंधर खिलाड़ी रविचंद्रन अश्र्विन कोरोना संक्रमित हो गए है. दरअसल, भारत को इंग्लैंड के साथ एक टेस्ट मैच, T20 और वनडे सीरीज खेलनी है. ऐसे में भारतीय टीम के सदस्य का कोरोना संक्रमित होना टीम के लिए मुश्किल खड़ी कर सकता है. कोरोना पॉजिटिव होने के कारण अश्र्विन इंग्लैड की फ्लाइट नहीं पकड़  पाये और उन्हें क्वारंटीन पीरियड में रखा गया है. 
देश में कोरोना आंकड़ो में मामूली गिरावट दर्ज की गई हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 9,923 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान 17 मरीजों की जान चली गई. वहीं कल 18 मरीजों ने दम तोड़ा था.

ये भी पढ़ें- Aaj Ka Rashifal: इन राशिवालों के लिए रहेगा आज का दिन शुभ, जानिए किन-किन जातकों को रहना होगा सावधान?

देश में सक्रिय मरीजों की संख्या 79,313 हो गई है जो कि कल की तुलना में 2613 अधिक है. महामारी की शुरुआत से लेकर अब तक कुल 5,24,890 लोगों की मौत हुई है. बीते 24 घंटों में 7,293 लोग डिस्चार्ज भी हुए. वहीं कोरोना से कुल 4,27,15,193 लोग ठीक हो चुके हैं. कुल 1,96,32,43,003 लोगों को कोरोना का टीका लग चुका है.
 
देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में बीते 24 घंटों में कोरोना के 1310 मामले सामने आए. मुंबई में आज कोरोना से संक्रमित 2 मरीजों की मृत्यु भी हुई है. बीएमसी की तरफ से आज कुल 9,949 लोगों की कोरोना जांच की गई.

दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. बीते 24 घंटों में यहां 1060 मामले दर्ज किए गए जबकि छह लोगों की मौत हो गई. संक्रमण दर 10 फीसदी के पार चली गई है। पिछले कुछ दिनों से ये आंकड़ा छह से सात फीसदी के बीच चल रहा था. ऐसे में एक ही दिन में संक्रमण दर में बड़ा उछाल देखने को मिला है जो कि आने वाले दिनों के लिए खतरे की घंटी है.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button