ट्रेंडिंगन्यूज़सेहतनामा

CoronaVirus Update: कोरोना आंकड़ों में दर्ज की गई मामूली कमी, जानें क्या है महामारी का ताजा अपडेट?

नई दिल्ली:  देश में कोरोना आंकड़ो में मामूली कमी दर्ज की गई है. रविवार को 16,248 नए केस दर्ज किए गए. पिछले दिन की तुलना में, 1,528 केस कम मिले. वहीं 24 घंटों में मरने वालों की संख्या 41 से घटकर 25 हो गई है. एक्टिव केस बढ़कर 1 लाख 29 हजार 141 हो गई है.

कोरोना के सबसे अधिक नए मामले पश्चिम बंगाल से आए. रविवार के आंकड़ों के अनुसार, देश में सबसे ज्यादा 2962 मामले पश्चिम बंगाल से आ रहे हैं. हालांकि, पश्चिम बंगाल में नए केस में न बढ़ावा हुआ न गिरावट देखी गई.

ये भी पढ़ें-Health Tips: आपके लीवर को डैमेज कर सकती है ये चीजें, जान लीजिए इस बीमारी से छुटकारा पाने के तरीके

देश में 5 राज्य ऐसे हैं, जहां से सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे है. इनमें पश्चिम बंगाल, केरल, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, और कर्नाटक शामिल हैं. केरल में, नए संक्रमित लोगों में 9 प्रतिशत की गिरावट देखी गई. वहीं, तमिलनाडु और कर्नाटक में नए संक्रमितों में 5% की कमी देखी गई.

संगम नगरी प्रयागराज में खतरनाक वायरस कोरोना का असर अब कम होने लगा है. सरकारी आंकड़ों में कोरोना के 33 एक्टिव केस अभी हैं लेकिन इनमें अधिकतर स्वस्थ हैं. महज 5-6 मरीजों का ही इलाज कोविड वार्ड में चल रहा है.

बिहार कोरोना संक्रमण के नए मामलों को लेकर देश के 10 शीर्ष राज्यों में शामिल हो गया है. शनिवार को केरल में सर्वाधिक 3310 और रविवार को 3186 नए संक्रमण के मामले सामने आए जबकि 10 वें स्थान पर पहुंचे बिहार में शनिवार को 408 और रविवार को 421 नए संक्रमण के मामले सामने आए. बिहार में ट्रेन रूट वाले जिलों में सर्वाधिक संक्रमण के नए मरीजों की पहचान की जा रही है. इन जिलों में पटना, भागलपुर, मुजफ्फरपुर, गया शामिल है. 20 से अधिक नए संक्रमित मरीजों की पहचान इन्हीं चार जिलों में हो रही है.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button