ट्रेंडिंग

Latest News & Updates SandeshKhali Violence: संदेशखाली के दरिंदे की ‘अकड़’ अभी बाकी है…!

Latest News & Updates SandeshKhali Violence | west bengal news

Latest News & Updates SandeshKhali Violence : जिस शख्स ने अन्याय किया, महिलाओं के साथ दरिंदगी की और गरीबों पर अत्याचार की सारी हदें पार कर दी, वही शख्स जब गिरफ्तार हुआ तो संदेशखाली ( Latest News & Updates SandeshKhali Violence) में खुशियां मनी। जी हां जिसका नाम सुनकर संदेशखाली (SandeshKhali News) की सड़कों पर सन्नाटा पसर जाता था। उसकी गिरफ्तारी की खबर सुनकर संदेशखाली (Latest News & Updates SandeshKhali Violence) की महिलाएं आज सड़कों पर निकलकर एक दूसरे से खुशियां बांट रही हैं।

पीड़ित महिलाओं के लिए शेख शाहजहां दरिंदा था, इशकी गिरफ्तारी के बाद से ही महिलाओं में खुशी की लहर है। एक दूसरो को मिठाई खिलाई जा रही है। उसकी गिरफ्तारी की खबर के बाद से ही महिलाएं संदेशखाली को गंगाजल से पवित्र कर रही हैं कुछ महिलाएं तो सीधे सीधे शेख शाहजहां के लिए सजा ए मौत मांग रही हैं।

ये जश्न तो बनता है, लेकिन सवाल ये कि आखिरकार ये दरिंदा 55 दिनों तक कहां छिपा था। सवाल ये भी है कि शेख शाहजहां पुलिस को चकमा दे रहा था या फिर पुलिस शेख शाहजहां से चकमा खा रही ।चलिए सबसे पहले समझिए कैसे हुई शेख शाहजहां की गिरफ्तारी, क्या है पश्चिम बंगाल पुलिस (Latest News & Updates SandeshKhali Violence) की थ्योरी…तो आपको बता दें कि ED अफसरों पर हमला मामले में गिरफ्तारी हुई है, इस मामले में राज्यपाल से लेकर हाइकोर्ट ने दखल दिया। राज्यपाल ने 72 घंटे की समयसीमा दी थी, कलकत्ता हाईकोर्ट (Kolkata Highcourt) ने गिरफ्तारी पर निर्देश भी दिए और 24 घंटे के अंदर शेख की गिरफ्तारी हो गई।

पांच जनवरी को ईडी की टीम पर हमले के बाद से फरार चल रहे शेख शाहजहां की गिरफ्तारी में 55 दिन लग गए। इसी वजह से पश्चिम बंगाल पुलिस पर लगातार आरोप लग रहे थे कि वो जानबूझकर शेख शाहजहां को गिरफ्तार नहीं कर रही।लेकिन अब पश्चिम बंगाल की पुलिस कोर्ट के निर्देश के बाद गिरफ्तारी को सही बता रही है

शाहजहां पिछले करीब 55 दिनों से फरार चल रहा था, लेकिन पुलिस के हाथ खाली थे, ऐसे में पुलिस पर भी लगातार सवाल खड़े किए जा रहे थे और ममता सरकार पर भी प्रहार किया जा रहा था। शेख शाहजहां को नॉर्थ 24 परगना के जिसे मीनाखान इलाके से गिरफ्तार किया गया है वो संदेशखाली (Latest News & Updates SandeshKhali Violence) से सिर्फ 30 किलोमीटर दूर है।संदेशखाली के खलनायक शेख शाहजहां को फिलहाल बशीरहाट कोर्ट ने 10 दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।लेकिन सबसे महत्वपूर्ण रहा शेख शाहजहां की ज़मानत की अर्जी पर कलकत्ता HC का रुख । क्योंकि अदालत संदेशखाली के विलेन पर रहम के मूड में नहीं दिख रही है।

शेख शाहजहां की गिरफ्तारी के बाद उसकी लीगल टीम कलकत्ता हाईकोर्ट में राहत के लिए पहुंची तो कोर्ट ने कहा उसे कस्टडी में ही रहने दो । फिलहाल शेख शाहजहां गिरफ्तार हो गया है। लेकिन उसकी अकड़ नहीं गई है। गिरफ्तारी के बाद अब तक शेख शाहजहां पर (Latest News & Updates SandeshKhali Violence) ममता दिखा रही टीएमसी ने भी उसे 6 साल के लिए निलंबित कर दिया है। लेकिन इसके बावजूद संदेशखाली के लोगों में डर है क्या शेख शाहजहां को उनके सभी गुनाहों की सजा मिल पाएगी।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button