ट्रेंडिंगदिल्लीन्यूज़बड़ी खबर

Lalu Prasad Yadav : राजद प्रमुख लालू प्रसाद दिल्ली पहुंच गए हैं ,अब विपक्षी एकता और बीजेपी के खेल पर सबकी निगाहें

सिंगापुर से इलाज कराकर राजद प्रमुख लालू प्रसाद दिल्ली पहुंच गए हैं। कहा जा रहा है कि वे काफी कमजोर तो हो गए हैं...

सिंगापुर से इलाज कराकर राजद प्रमुख लालू प्रसाद दिल्ली पहुंच गए हैं। कहा जा रहा है कि वे काफी कमजोर तो हो गए हैं लेकिन स्वास्थ्य हैं और एक्टिव भी दिख रहे हैं। सिंगापुर के डॉक्टरों ने उन्हें सलाह दी है कि वे अभी धूल ,मिटटी से बचें और भीड़ से भी अलग रहे। यही वजह है कि चाहकर भी लालू प्रसाद अभी बिहार नहीं जायेंगे। दिल्ली में रहकर ही स्वास्थ्य लाभ लेंगे और राजनीति को साधेंगे।

इधर जो खबर आ रही है उसके मुताबिक बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रसाद से लम्बी बात की है। स्वास्थ्य की जानकारी ली है और कुछ राजनीतिक मामलों से भी उन्हें अवगत कराया गया है। माना जा रहा है कि राजद और जदयू के भीतर जो कुछ भी चल रहा है उसे ख़त्म करेंगे लालू प्रसाद। जानकारी के मुताबिक़ बिहार के कई नेताओं को प्रसाद ने दिल्ली बुलाया है और अलग -अलग नेताओं से वे मिलना भी चाहते हैं ताकि स्थिति की जानकारी मिल सके। लालू के सामे मुख्य चुनौती राजद के भीतर बागी हुए नेताओं को शांत तो करना ही है इसके साथ ही राजद और जदयू के बीच जो रस्साकसी चल रही है उसे भी निपटाना है। कहा जा रहा है कि वे उपेंद्र कुशवाहा से भी मिल सकते हैं और सभी सवालों का जवाब उन्हें दे सकते हैं।

उधर बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार पर भी चर्चा चल रही है। पहले नीतीश कुमार ने कहा था कि खरमास के बाद मंत्रिमंडल विस्तार किया जाएगा लेकिन तीन सप्ताह गुजर जाने के बाद भी अभी तक विस्तार नहीं हो सका है। उधर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद लगातार दवाब बना रहे हैं कि मंत्रिमंडल का विस्तार हो ताकि कांग्रेस कोटे से दो को मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सके। कई विभागों के अध्यक्ष ,बोर्डो को भी भरे जाने की बात है। माना जा रहा है कि लालू प्रसाद के पास ये बाते रखी जानी है ताकि जल्द इन समस्यायों को ख़त्म किया जा सके।

Read : Latest News, Hindi News । News Watch India

लेकिन लालू प्रसाद की सबसे बड़ी चुनौती महागठबंधन को मजबूत बनाये रखने की है साथ ही विपक्षी एकता को बनाकर अगले चुनाव में बीजेपी के लिए चुनौती पेश करने की है। उम्मीद की जा रही है कि लालू के दिल्ली प्रवास के दौरान ही विपक्ष के कई नेता उनसे मिलने वाले हैं। उम्मीद यह भी की जा रही है कि नीतीश कुमार जल्द ही दिल्ली आएंगे और लालू प्रसाद के साथ विपक्षी दलों के साथ मुलाक़ात करेंगे। जानकारी यह भी मिल रही है कि लालू ,नीतीश जल्द ही सोनिया गांधी ,राहुल गाँधी और खड़गे से भी और आगे की रणनीति पर बात करेंगे।

यह भी पढ़े : IND Vs AUS : टीम इंडिया से शर्मनाक हार के बाद ऑस्ट्रेलिया में हाहाकार, David Warner पर गिरेगी गाज

लेकिन लालू के दिल्ली लौटने के साथ ही बीजेपी भी सतर्क हो गई है। बीजेपी जानती है कि लालू के खेल से बहुत कुछ बदल सकता है ऐसे में लालू प्रसाद को फिर से जांच के दायरे में खड़ा कर दिया जाए। लालू पर कई मुक़दमे पहले से ही चल रहे हैं। चारा घोटाला में वे सजा पाए हुए हैं लेकिन जमानत पर है। इधर बीजेपी चाह रही है कि रेलवे में नौकरी के बदले जमीन लेने के मामले में लालू को जेल भेजा जाए। इस केस में लालू परिवार के कई लोगो पर पहले से ही दर्ज है और चार्जशीट भी दाखिल है। बीजेपी चाह रही है कि समय रहते लालू को बंद किया जाए ताकि वे कोई राजनीतिक उठापटक नहीं कर पाएं।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button