Live UpdateSliderउत्तर प्रदेशक्राइमट्रेंडिंगन्यूज़राज्य-शहर

Fraud in the name of ram temple: अयोध्या में आस्था के नाम पर हो रही ठगी, आप भी हो जाइए सावधान!

Fraud in the name of ram temple | Latest News ayodhya UP

Fraud in the name of ram Temple: कई दफा हम लोग आस्था के चक्कर में इतने अंधे हो जाते हैं कि सही और गलत को भी नहीं पहचान पाते है। जिसका खामियाजा हमें चुकाना पड़ता है। जी हां 22 जनवरी को राम मंदिर (Ram Mandir) प्राण प्रतिष्ठा के बाद लाखों भक्त देश और दुनिया के अलग अलग हिस्सों से रामलला के दर्शन के लिए अयोध्या (Ayodhya) आ रहे हैं।  अपने आराध्य के दर्शन के लिए राम की नगरी में पहुंच रहे हैं। अयोध्या आने वाले हज़ारों लोग ऑनलाइन होटल बुकिंग कराकर आते हैं। लेकिन अगर आप भी ऑनलाइन होटल या धर्मशाला की बुकिंग करते हैं तो आप सावधान हो जाइएं। अयोध्या (Ayodhya) में बढ़ते श्रद्धालुओं की मांग के बीच ठगी का (Fraud in the name of ram temple) एक गिरोह सक्रिय हो गया है जो कई श्रद्धालुओं को अपना शिकार बना चुका है।

दरअसल, यहां पर मौजूद होटल और धर्मशालाओं के नाम पर फर्जी वेबसाइट बनाई जा रही है जिसके ज़रिए फर्जी बुकिंग (Fraud in the name of ram temple) कर लोगों से पैसे लिए जा रहे हैं। लेकिन असल में वो बुकिंग पूरी तरह फर्जी (Fraud in the name of ram temple) होती है। कई तो ऐसे होटल होते हैं जिनका वजूद ही नहीं होता या फिर ऐसे होटल जो ऑनलाइन बुकिंग ही नहीं लेते। लोग ऑनलाइन कमरे बुक कर होटल या धर्मशाला पहुंच रहे हैं। लेकिन, यहां आने के बाद उन्हें पता चल रहा है कि उनके नाम पर तो कोई कमरा बुक ही नहीं हुआ है और वो ठगी का शिकार हो गए हैं।

आखिर कैसे शुरू होता है खेल, जानिए?

खेल कुछ इस तरह होता है कि कुछ ऐसे होटल हैं, जिनका अयोध्या में वजूद ही (Fraud in the name of ram temple) नहीं है। कुछ ऐसा ही हुआ श्रीरामजन्मभूमि पथ के ठीक सामने बनी इस धर्मशाला के साथ जिसकी फर्जी वेबसाइट बनाई गई है। लेकिन असल में जब श्रद्धालु वहां पहुंचे तो पता लगा कि इस धर्मशाला की तो कोई ऑनलाइन वेबसाइट है ही नहीं और ना ही ये ऑनलाइन बुकिंग लेता है।

पुलिस की माने तो अयोध्या में इस तरह की लगभग 40 से ज्यादा घटनाएं हो चुकी हैं और कई लिखित शिकायतें भी उनको मिली हैं। दरअसल ठग ज्यादातर ऐसे होटलों को टारगेट करते हैं जो ऑनलाइन बुकिंग ही नहीं करते हैं। उनके नाम से वेबसाइट बनाई जाती है। वेबसाइट में कांटेक्ट नंबर दिया जाता है। लोग जब उस पर फोन करते हैं, तो उन्हें कमरे का रेट ज्यादा बताया जाता है।

ऐसी ठगी से आप कैसे बच सकते हैं।ये भी जानना बेहद ज़रूरी है। अगर आप अयोध्या जाना चाहते हैं तो किसी विश्वसनीय साइट से ही ऑनलाइन बुकिंग (Fraud in the name of ram temple) कराएं। नगर निगम के एप्प के माध्यम से बुकिंग कर सकते हैं। अयोध्या में लगातार भक्तों का आना जारी है और अगर ऐसे में आप भी रामनगरी आने का प्लान बना रहे हैं तो सतर्कता बरतें ताकि आपकी ये यात्रा बिना किसी परेशानी के सफल हो पाए। क्योंकि कई लोग आस्था के नाम पर लोगों के साथ ठगी करने की फिराक में रहते हैं और भोले भाले लोगों के साथ ठगी भी करते हैं।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button