न्यूज़मध्य प्रदेशराजनीतिराजस्थानराज्य-शहर

पांच राज्यों के चुनाव में जनादेश का सच !

Assembly Election: ठगिनी राजनीति का खेल थोड़े समय के लिए बंद हो गया। तेलंगाना का चुनाव जैसे ही ख़त्म हुआ ठगिनी राजनीति अचानक गायब हो गई। नेताओं के ठगी वाले चेहरे थोड़े समय के लिए हट से गए। महंगाई और परेशानी वाले समय में आखिर नेताओं को देखना ही कौन चाहता है ? दलाल लोग जो नेताओं के आगे-पीछे घूमा करते हैं नेता भी उसे ही चाहते हैं और दलाल मालामाल होते हैं।

तेलंगाना का चुनाव ख़त्म हुआ और मणिपुर में बड़ी डकैती हो गई। 18 करोड़ से ज्यादा की डकैती! सुनकर भी घिग्घी बंध जाती है। बैंक की लूट हो गई आखिर किसे चिंता है। जनता के पैसे चले गए। सरकार कहीं से देगी ही। आखिर चिंता किसे है। दो दिन पहले ही इस मणिपुर में एक उग्रवादी संगठन के साथ केंद्र सरकार ने शांति वार्ता किया था। अमित शाह ने खूब प्रहार कराया। मणिपुर में दर्जन भर से ज्यादा उग्रवादी समूह है। कौन क्या कर रहा है यह कोई नहीं जानता। मणिपुर अशांत है। आगे क्या होगा कौन जाने !

Also Read: Latest Hindi News Political News । 5 States Exit Poll News In HIndi

पांच राज्यों के चुनाव के बाद बाजारू मीडिया ने एग्जिट पोल का खेल शुरू किया। बीते शाम को देश के भीतर कई जगह मारपीट की नौबत आ गई। दोनों पक्षों के मुर्ख भक्तों के बीच तकरार हुई। खबर के मुताबिक दर्जन भर से ज्यादा लोग मारपीट में घायल भी हुए हैं। तेलंगाना और मध्यप्रदेश में घायल लोगों की संख्या कुछ ज्यादा ही बताई जा रही है। एग्जिट पोल वालों ने खूब कमाल किया है। आज एक दिसंबर है और तीन दिसंबर को पांच राज्यों के चुनाव परिणाम आने हैं। वोटों की गिनती होगी। सच का परिणाम निकला है। एग्जिट में तो झूट का परिणाम निकला गया और देश के भीतर एक माहौल खड़ा किया गया। बीजेपी के समर्थित कई चैनलों ने पांचो राज्यों में कांग्रेस की सरकार बनाई। लेकिन अधिकतर चैनलों ने बीजेपी को हर जगह जीत दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ा। छोड़े भी क्यों ? कही आका नाराज न हो जाए!

Read More News: Latest Political News Today in Hindi | Political Samachar in Hindi

एग्जिट पोल के मुताबिक पांच में से तीन राज्यों में बीजेपी की सरकार बनती दिख रही है। ये राज्य हैं मध्यप्रदेश ,राजस्थान और छत्तीसगढ़। तेलंगाना में भी कुछ चैनलों ने बीजेपी की बढ़त को दिखाया है। देर रात खूब मारामारी और चील पों होती रही। फिर देर रात में पता चला कि सब कुछ मैनेज चला था। आखिर में जो बाते सामने आई वह चौंकाने वाली थी। तेलंगाना में पहली बार कांग्रेस बड़ी जीत की तरफ बढ़ रही है। यह एग्जिट पोल ही कह रहा है। लेकिन एग्जिट पोल में बीजेपी भी जीत रही है। करीब 7 एग्जिट पोल यह बता रहे हैं कि तेलंगाना में कांग्रेस की सरकार बन रही है। क्या यह सच है ? क्या ऐसा हो सकता है ? अगर यह सच है तो कांग्रेस दक्षिण के राज्यों में बड़ी सफलता हासिल कर सकती है अगले लोकसभा चुनाव में। और अगर ऐसा नहीं हुआ तो बीजेपी के साथ ही कांग्रेस भी दक्षिण के राज्यों से साफ़ हो जाएगी।

Read Here : Latest Hindi News Sports News | Sports News Samachar Today in Hindi

मध्यप्रदेश में पांच एग्जिट पोल बीजेपी की सरकार बना रही है। लेकिन तीन एग्जिट पोल में कांग्रेस की बढ़त है। किसकी सरकार बनेगी यह कौन जाने। लेकिन दो एग्जिट पोल यह भी बता रहे हैं कि बीजेपी भरी बहुमत से सरकार बना सकती है। आखिर कैसे ? यह समझ से परे की बात है। उधर राजस्थान में भी कांटे की टक्कर है। एग्जिट पोल तो यही कह रहा है। कुल मिलकर यह कहें कि पंच राज्यों के चुनाव में इस बार दो राज्य बीजेपी को मिल रहे हैं और दो राज्यों में कांग्रेस आ रही है। ऊपर तेलंगाना कांग्रेस को मिलती दिख रही है। आंकड़ा के लिहाज से बीजेपी को भले ही लाभ मिलता दिखे लेकिन भूगोल के हिसाब से अगर यही परिणाम आते हैं तो बीजेपी की हानि ही दिख रही है। लेकिन इन्तजार कीजिये तीन तारीख का। सच का पता तो उसी दिन लगेगा।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button