उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Death in Police Custody: पुलिस कस्टडी में युवक की मौत, कोतवाल, चौकी इंचार्ज व SOG Team सस्पेंड

परिजनों ने पोस्टमार्टम हाउस के बाहर हंगामा काटा। मृतक के भाई सचिन सेंगर व चाचा चन्द्रभान सिंह ने पुलिस पर क्रूरता से साथ मारपीट कर हत्या का आरोप लगाया। पुलिस पर पर थर्ड डिग्री इस्तेमाल करने का आरोप लगाया। उन्होने पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करने की मांग की।

कानपुर देहात। थाना शिवली क्षेत्र के गांव लालपुर सरैया निवासी बलवंत सिंह (27) की पुलिस कस्टडी में मौत(Death in Police Custody ) हो गयी। उसे लूट के एक मामले में पूछताछ के बुलाया गया था। पुलिस अधीक्षक सुनीति ने इस मामले में शिवली थाने के कोतवाल, चौकी इंचार्ज सहित लूट के खुलासे में लगी पूरी SOG Team को सस्पेंड कर दिया है। साथ ही युवक की मौत के कारणों के लिए जांच की जा रही है।

थाना शिवली क्षेत्र के टिकरा रोड पर 6 दिसंबर को व्यापारी से लूट हुई थी। इस लूट की जांच स्वाट टीम व थाना शिवली पुलिस कर रही थी। पुलिस ने पीड़ित के भतीजे बलवंत सिंह (27) को पूछताछ के लिए बुलाया था। आरोप है कि पुलिस ने बलवंत सिंह से साथ थर्ड डिग्री का प्रयोग किया गया। इससे उसकी हालात खराब हो गयी।

यह भी पढेंःKashi Vishvanath Dham Anniversary: काशी विश्वनाथ धाम में साल भर में आया सौ करोड़ का चढावा !

पुलिस बलवंत सिंह को उपचार के लिए जिला अस्पताल ले गयी, जहां उसकी मौत हो गयी। बलवंत सिंह की मौत होने से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। पुलिस ने परिजनों को बिना सूचना दिए शव को पोस्टमार्टम हाउस भेजने लगी। इस बीच बलवंत सिंह को तलाशते हुए उसके परिजन भी वहां पहुंच गये।

इसके बावजूद पुलिस शव को पोस्टमार्टम हाउस ले जाने में कामयाब रही। परिजनों ने पोस्टमार्टम हाउस के बाहर हंगामा काटा। मृतक के भाई सचिन सेंगर व चाचा चन्द्रभान सिंह ने पुलिस पर क्रूरता से साथ मारपीट कर हत्या का आरोप लगाया। पुलिस पर पर थर्ड डिग्री इस्तेमाल करने का आरोप लगाया। उन्होने पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करने की मांग की।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button