Sliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबररोजी-रोटी

Today Market Prediction NewsUpdate: Aurobindo Pharma समेत इन शेयर धारकों हो सकता है मुनाफा, दिख रहे तेजी के संकेत

These shareholders including Aurobindo Pharma may make profits, bullish signs are visible

Today Market Prediction News Update: दलाल स्ट्रींट में सोमवार यानि 13 मई को तेजी देखने को मिली थी। निवेशकों ने चुनिंदा शेयरों में लिवाली की थी। इससे बंबई शेयर बाजार (BSE) का सेंसेक्स 111.66 अंक चढ़कर 72,776.13 अंक पर पहुंच गया था। इसी तरह नेशनल स्टॉसक एक्सबचेंज (NSE) का निफ्टी भी 48.85 अंक बढ़कर 22,104.05 अंक पर बंद हुआ था।

स्थानीय शेयर बाजार (share market) सोमवार को भारी उतार-चढ़ाव के बीच बढ़त के साथ बंद हुआ। मुख्य रूप से एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक और टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) में अंतिम दौर की लिवाली आने से बाजार लाभ में रहा। शुरुआती गिरावट से उबरते हुए 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 111.66 अंक यानी 0.15 फीसदी की बढ़त के साथ 72,776.13 अंक पर बंद हुआ। कमजोरी के साथ खुला सूचकांक कारोबार के दौरान एक समय 798.46 अंक यानी 1.09 फीसदी की बड़ी गिरावट के साथ 71,866.01 अंक पर आ गया था। लेकिन, बाद में निचले स्तर पर लिवाली आने से यह नुकसान से उबरने में सफल रहा। इसी तरह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का निफ्टी भी 48.85 अंक यानी 0.22 फीसदी की बढ़त के साथ 22,104.05 अंक पर बंद हुआ। यह सूचकांक एक समय 21,821.05 अंक के निचले स्तर तक चला गया था।

सेंसेक्स के शेयरों में एशियन पेंट्स, सन फार्मा, एचडीएफसी बैंक, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, एक्सिस बैंक, टाटा स्टील, जेएसडब्ल्यू स्टील, लार्सन एंड टुब्रो, आईसीआईसीआई बैंक और पावरग्रिड प्रमुख रूप से फायदे में रहे थे। दूसरी तरफ टाटा मोटर्स में सबसे ज्यादा आठ फीसदी से ज्या,दा की गिरावट आई। इसके अलावा एनटीपीसी, भारती एयरटेल, टाइटन, भारतीय स्टेट बैंक और नेस्ले में प्रमुख रूप से गिरावट रही थी।

इन शेयरों में दिख रही तेजी

मोमेंटम इंडिकेटर मूविंग एवरेज कन्वर्जेंस डिवर्जेंस (MACD) ने Colgate-Palmolive, Dr Lal Pathlabs, Aurobindo Pharma और Esab India पर तेजी का रुख दिखाया है। एमएसीडी को ट्रेडेड सिक्योरिटीज या इंडेक्स में ट्रेंड रिवर्सल के संकेत के लिए जाना जाता है। जब एमएसीडी सिग्नल लाइन को पार करता है, तो यह एक तेजी का संकेत देता है। यह दर्शाता है कि शेयर की कीमत में ऊपर की ओर गति देखी जा सकती है। इसी तरह यह मंदी का भी संकेत देता है।

इन स्टॉक्स में मंदी के संकेत

एमएसीडी के अनुसार दीपक नाइट्राइट, एम्बर एंटरप्राइजेज, कावेरी सीड कंपनी और मिसेज बेक्टर्स फूड स्पेशलिटीज के शेयरों में मंदी देखी गई है। इससे पता चलता है कि इन शेयरों में अब गिरावट शुरू हो गई है.

इन शेयरों में दिख रही खरीदारी

एबीबी इंडिया, हिंदुस्तान जिंक, सीमेंस, तेजस नेटवर्क, पॉलीकैब इंडिया, अरबिंदो फार्मा और कमिंस इंडिया उन शेयरों में शामिल हैं, जिनमें भारी खरीदारी हो रही है। इन शेयरों ने 52 हफ्ते का उच्चतम स्तर पार कर लिया है. इसका मतलब हैं कि इन शेयरों में तेजी के संकेत नजर आ रहे है।

इन स्टॉंक्स में बिकवाली का दबाव

ज़ी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज, क्लीन साइंस एंड टेक्नोलॉजी, सीसीएल प्रोडक्ट्स, केआरबीएल, एलटीआईमाइंडट्री, अनुपम रसायन इंडिया और बाटा इंडिया उन शेयरों में शामिल हैं जिन पर बिकवाली का दबाव है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button