ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

IP Sigra Mall,जेएचवी मॉल और रमाडा होटल ने की 33 लाख की गृहकर चोरी

वाराणसी: वाराणसी नगर निगम(Varanasi Nagar Nigam) की टीम ने शहर के तीन प्रतिष्ठित प्रतिष्ठानों पर छापेमारी (Raids) करके 33 लाख की गृह चोरी पकड़ी है। इनमें दो मॉल और एक होटल शामिल हैं।

नगर निगम के अनुसार सिगरा स्थित आईपी सिगरा मॉल (IP Sigra Mall, कैंटोमेंट के जेएचवी मॉल (JHV MALL)और रमाडा होटल(RAMADA HOTEL) प्रबंधन पर नगर निगम को कम गृहकर देकर सरकारी राजस्व को चूना लगाने की बात प्रकाश में आई है। गृहकर चोरी करने का मामला पकड़ा जाने पर वाराणसी नगर निगम ने इन तीनों बड़े प्रतिष्ठानों को नोटिस जारी किया है।

वाराणसी के नगर आयुक्त प्रणय सिंह (City Commissioner Pranay Singh) का कहना है कि शहर के प्रतिष्ठित संस्थानों द्वारा लाखों रुपए की चोरी पकड़े जाने के बाद नगर निगम अब दूसरे संस्थानों की के गृहकर(House Tax) संबंधी फाइलें खंगालने पर लग गया है। नगर निगम अधिकारी अब अभियान चलाकर टैक्स चोरी को पकड़ने में लग हैं और राजस्व की वसूली कर रहे हैं। निगम की इस कार्रवाई से तमाम संस्थानों में हड़कंप मचा हुआ है।

यह भी पढेंः Gangrape के बाद पैट्रोल छिड़ककर दलित युवती को जिंदा जलाया, मरणासन्न स्थिति में छोड़कर भागे

बड़े प्रतिष्ठानों में लाखों रुपए की चोरी पकड़े जाने के संबंध में नगर आयुक्त (City Commissioner)प्रणय सिंह का कहना है कि सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश के अनुसार नगर निगम अभियान चलाकर अधिकारियों के नेतृत्व में राजस्व की वसूली कर रही है। इसी दौरान कई प्रतिष्ठानों के द्वारा राजस्व में अनिमियतताएं पायी गयीं हैं ।

नगर आयुक्त का कहना है कि जिन भी प्रतिष्ठानों में अनिमियता पायी जाएगी, उन्हें नोटिस जारी करने के साथ ही उन स्थानों को नापने की भी करवाई की जा रही है। जिन संस्थानों के प्रबंधक टैक्स नहीं देंगे तो उनकी संपत्ति कुर्क और सील की कार्रवाई भी की जाएगी।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button