ट्रेंडिंगन्यूज़

Krishnam Raju Death: टॉलीवुड में शोक की लहर, नहीं रहे रिबेल स्टार’, जानें उनसे जुड़े कुछ अनकहें किस्से

नई दिल्ली: साउथ जगत से बहुत ही शॉकिंग खबर आई है। पूर्व मंत्री और साउथ के जाने-माने कलाकार यू.वी. Krishnam Raju का निधन हो गया है। Krishnam Raju को टॉलीवुड में रेबल स्टार भी कहा जाता था। 82 साल के दिवंगत एक्टर ने रविवार सुबह 3 बजकर 45 मिनट पर अंतिम सांसे ली।क्या हुआ था

क्यों अचानक बिगड़ी Krishnam Raju की तबियत?

इससे पहले शनिवार रात उनकी तबीयत बिगड़ गई थी। इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। Krishnam Raju प्रभास के अंकल थे। सोशल मीडिया पर साउथ फिल्म इंडस्ट्री के एक्टर, डायरेक्टर और फैंस Krishnam Raju को अपनी श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

साथ ही दुख की इस घड़ी में प्रभास और उनके परिवार के साथ खड़े हैं। अपने शानदार लंबे करियर में कृष्णम राजू ने 183 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया था। वह आखिरी बार प्रभास के साथ फिल्म ‘राधे श्याम’ में नजर आए थे। यू.वी. कृष्णम राजू  साउथ सिनेमा के सुपरस्टार प्रभास के अंकल थे. वे खुद भी एक शानदार एक्टर थे. उन्हें  टॉलीवुड में रेबल स्टार के नाम से जाना जाता था.

ये भी पढ़ें- Viral News: बिना किसी काम के लाखों में कमाता है शख्स, पूरी वजह जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

करियर की शुरुआत में कृष्णम राजू पत्रकार थे। टॉलीवुड में साल 1966 में आई फिल्म चिलाका गोरनिका से उन्होंने एक्टिंग में डेब्यू किया था। इस फिल्म को साउथ का प्रतिष्ठित नंदी अवॉर्ड मिला था।

अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में थे मंत्री

कृष्णम राजू फिल्मों के अलावा राजनीति में भी काफी सक्रिय थे। उन्होंने साल 1992 में कांग्रेस के टिकट से नारसपुरम सीट से चुनाव लड़ा था। ये चुनाव वह हार गए थे. कुछ साल बाद वह भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। साल 1998 आम चुनाव में वह काकीनाडा सीट से सांसद बने थे। साल 1998 से लेकर साल 2002 तक पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में वह राज्य मंत्री रहे थे।

कृष्णम राजू के निधन से पूरी साउथ फिल्म इंडस्ट्री समेत एक्टर प्रभास के घर में शोक की लहर दौड़ गई है। प्रभास अपने अंकल कृष्णम राजू के बहुत करीब थे। दोनों का बॉन्ड बहुत मजबूत था। वह अपने पीछे बीवी और तीन बेटियों को छोड़ गए हैं।

कौन-कौन सी फिल्मों में कर चुके हैं काम?

Krishnam Raju ने प्रभास के साथ कई फिल्मों में काम किया था। इनमें ‘रिबेल’, ‘राधे श्याम’, ‘बिल्ला द डॉन’ और ‘द रिटर्न ऑफ रिबेल 2’ शामिल हैं। प्रभास अपने अंकल Krishnam Raju के बहुत करीब थे। दोनों का बॉन्ड बहुत मजबूत था।

साउथ एक्ट्रेस अनुष्का शेट्टी ने कृष्णम राजू के साथ एक थ्रो बैक तस्वीर पोस्ट की ओर लिखा, ‘ शांति में हमारे अपने कृष्णम राजू गुरु एक महान आत्मा..यूं हमारे दिल में जीवित रहेगा।

जूनियर एनटीआर ने लिखा कि, कृष्णम राजू गुरु का निधन से गहरा दुख हुआ. मै उनके परिवार के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना प्रकट करता हूं. उनकी आत्मा को शांति मिले…

एक्टर महेश बाबू ने लिखा- यह जानकर स्तब्ध हूं कि राजू गुरु नहीं रहे…मेरे और पूरी इंडस्ट्री के लिए बहुत दुखद दिन। उनका जीवन, उनका काम और सिनेमा में उनके अपार योगदान को हमेशा यादों में रहेंगे. इस कठिन समय में प्रभास और पूरे परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button