Live UpdateSliderउत्तर प्रदेशबड़ी खबर

अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के दौरान कौन-कौन रहेगा?

Ram Mandir News:22 जनवरी को अयोध्या (Ayodhya) में रामलला (Ram Lala) की प्राण प्रतिष्ठा होनी है। इस समारोह के लिए आम से लेकर खास लोगों को न्यौता दिया गया है। रामलला (Ram Lala) प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान कार्यक्रम आज से ही शुरू होगा। राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी अब अंतिम दौर में है। तो इस कार्यक्रम में शामिल होने वाले आम से लेकर खास लोगो की जानकारी सामने आई है।राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय के मुताबिक 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर गर्भगृह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Prime Minister Narendra Modi), आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत (RSS Mohan Bhagwat), यूपी की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास महाराज और सभी ट्रस्टी मौजूद रहेंगे।

Also Read: Latest Hindi News Ayodhya Ram Mandir । News Today in Hindi

राम काज में शामिल होने के लिए प्रमुख साधु संतों के अलावा देश और दुनिया की मशहूर हस्तियों को भी निमंत्रण दिया गया है। आपको बता दें कि आज से शुरू हो रहा प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम, मंदिर में रामलला के विराजमान होने के 48 दिनों बाद तक मंडल पूजा के रूप में जारी रहेगा। भगवान राम के स्वागत के लिए भक्त पलक पांवड़े बिछाए हुए हैं। पूरा देश राममय हो चुका है उत्साह में डूबे भक्त अलग अलग तरीके से प्राण प्रतिष्ठा में अपना योगदान दे रहे हैं।

Also Read: Latest Hindi News Ayodhya Ram Mandir । News Today in Hindi

राम मंदिर ट्रस्ट रामलला प्राण प्रतिष्ठा को ऐतिहासिक बनाने के प्रयास में जुटा है। तो रामभक्त भी इसमें पीछे नहीं भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा के लिए चारों दिशाओं से जल लाया जा रहा है। भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा के लिए माता जानकी के गृह क्षेत्र जनकपुर से बड़ी भेंट भेजी गई है। प्रभुराम के ननिहाल से भी विशेष भेंट लेकर साधू संत पहुंचे हैं। रामलला को भोग लगाने के लिए जगह जगह लड्डू बनाए जा रहे हैं। उज्जैन से 250 क्विंटल लड्डू भेजे जा रहे हैं। तो राम नगरी अयोध्या में ही रामलला के भोग के लिए 13 लाख लड्डू बनाए जा रहे हैं। भोग लगाने के बाद इसे राम भक्तों में प्रसाद के रूप में वितरित किया जाएगा।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button