ट्रेंडिंगबड़ी खबर

हमास की ओर इजरायल ने दागी तोपें, भरे गोले बस एक ऑर्डर और नक्शे से मिट जाएगा गाजा का नाम!

Israel Attack On Hamas: इजरायल और फिलिस्तीन के बीच में जारी जंग को तकरीबन 20 दिन होने जा रहे हैं। हजारों लोग मर चुके हैं। दोनों देशों में चीख पुकार मची हुआ है। तस्वीरों को देखकर हर किसी का दिल बैठा जा रहा है। कई तस्वीरें तो ऐसी निकल सामने आ रही हैं, जिसमें गोदियों में बच्चे दम तोड़ रहे हैं। मासूम बच्चों के सामने उनके माता पिता की मौत हो रही है। लेकिन जब मिसाइल एक देश से दूसरे देश में गिरती है तो वो नहीं देखती कि इसमें कौन गुनहगार मरेगा और कौन बेगुनाह मरेगा। मिसाइल के गिरते ही सैकड़ों जिंदगियां खत्म हो जाती है। दरअसल आपको बता दें इजरायल की एयरस्ट्राइक और बमों की बारिश में हमास के कई ठिकाने अब तक तबाह हो चुके हैं। इजरायली सेना ने हमास के 3 डिप्टी कमांडर ढेर कर दिए हैं। जो कि वहां की सेना के लिए एक बड़ी कामयाबी है। और दूसरी तरफ इजरायल ज़मीनी लड़ाई के लिए भी सैनिकों को इकट्ठा कर रहा है ।

Read: Israel-Hamas War Updates and Latest News on News Watch India!
दरअसल, बता दें कि इजरायल ने हमास को तबाह करने की कमस खा रखी है। इजरायल की सेना हमास पर धुआंधार प्रहार कर रही है। हमास का नामों निशान मिटाने के लिए इजरायल की सेना ने चढ़ाई कर दी है। इजरायल बंधकों की रिहाई के लिए भी अपनी मुहिम तेज़ करने वाला है। इजरायल की ओर से एक वीडियो जारी किया गया जिसमें देखा गया कि पर्चे इज़रायली सेना की ओर से गिराए गए हैं। जिसमें हमास के लिए चेतावनी लिखी गई है। बता दें कि इजरायली सेना ने बंधकों की रिहाई की बात लिखी है और कहा है कि अगर वो अपना भविष्य बेहतर चाहते हैं, तो बंधकों को तुरंत रिहा कर दें। इसी पर्ची में लोगों के लिए भी संदेश था । इज़रायली सेना ने फिलिस्तीन के लोगों से कहा है,कि जो भी बंधकों के बारे में जानकारी देगा। उसे इनाम दिया जाएगा और उसकी जानकारी भी गुप्त रखी जाएगी । इस पर हमास की ओर से वही पुराना जवाब सामने आया है। हमास ने कहा है कि गाज़ा में बमबारी रुकने तक बंधकों की रिहाई के बारे में नहीं सोचेंगे ।

Read: Israel-Hamas War Updates and Latest News on News Watch India!
एक तरफ तो हमास के हाथ पैर फूले हुए नजर आ रहे हैं। तो वहीं दूसरी ओर उधर लेबनान सीमा से भी इजरायली सैनिकों पर हमले जारी हैं और इजरायली टैंकों को निशाना बनाया गया है ।इजरायली की तोपें अपना मुंह ग़ाज़ा की ओर के खड़ी हैं। तोपों के मुंह में गोले भर दिए गए हैं। लेकिन अभी उन गोलों को दागने का समय नहीं आया है ।ऐसे ही इजरायल के सैनिक भी बंदूकें ताने खड़े हैं। लेकिन अभी फाइनल अटैक की बारी आई नहीं है ।वहीं इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है, कि आम लोगों को इस जंग से दूर ले जाना चाहते हैं। लेकिन हमास उन्हें रोक रहा है ।
इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि हम गाजा के लोगों से चले जाने को कह रहे हैं, उन्हें दक्षिण में एक सुरक्षित इलाके में जाने के लिए कहा है। जहां हम उन तक मानवीय सहायता पहुंचा रहे हैं। हमास फ़िलिस्तीनियों को जंग का मैदान छोड़ने से रोक रहा है। चौकियां बनाई गई हैं, जिनमें बंदूकधारी हैं । हमास लोगों की मौत के लिए ज़िम्मेदार है लेकिन हम उनसे बचने और इस युद्ध को जितनी तेजी से जितनी भी तेजी से लड़ सकते हैं लड़ने के लिए कोशिश कर रहे हैं । लेकिन यह एक लंबा युद्ध हो सकता है ।दोनों देशों के बीच में जंग तो फिलहाल जारी है, अब ऐसे में दुनिया दोनों ही देशों पर टकटकी लगाए बैठी है कि आखिर इस युद्ध का अंत कब होगा।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button