Sliderखेलट्रेंडिंगन्यूज़

Cricket News today in Hindi: ईशान-अय्यर के साथ ‘नाइंसाफी’, इरफान ने BCCI को धोया!

Cricket News today in Hindi | Today BCCi News | Cricket News live

Cricket News today in Hindi:  श्रेयस अय्यर और (Shreyas Iyyer) ईशान किशन (Ishan Kishan), यानि वो दो खिलाड़ी जो अब से कुछ महीने पहले टीम इंडिया (Cricket News today in Hindi) के फ्यूचर माने जा रहे थे। जिनके खेल ने कई तारीफें बटोरी थी। लेकिन अब हालत ये कि दोनों को BCCI (Today BCCi News) की सैलरी तक मिलनी बंद हो गई है।

दरअसल आपको बता दें कि BCCI (Today BCCi News) ने अपने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान किया और इस लिस्ट में से श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को बाहर रखा गया। पिछले साल श्रेयस अय्यर ग्रेड B और ईशान किशन (Ishan Kishan) ग्रेड C में शामिल थे लेकिन इस साल उन्हें इससे पूरी तरह बाहर कर दिया गया है। ये फैसला दोनों ही खिलाड़ियों के घरेलू क्रिकेट (Cricket News today in Hindi) ना खेलने के बाद लिया गया है जबकि बीसीसीआई पहले ही ये साफ कर चुका था कि अगर नेशनल टीम में खिलाड़ी नहीं खेल रहा तो उसे घरेलू क्रिकेट को तरजीह देनी होगी।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

वहीं दूसरी तरफ चोट की वजह से बाहर चल रहे हार्दिक पांड्या का प्रमोशन कर ग्रेड A में शामिल किया गया है। इस फैसले के बाद सोशल मीडिया पर बड़ा हंगामा मचा हुआ है। फैन्स नाराज़ हैं कि आखिर वर्ल्ड कप (Cricket News today in Hindi) में 500 से ज्यादा रन बनाने वाले श्रेयस (Shreyas Iyyer) को कॉन्ट्रैक्ट से बाहर क्यों किया गया और हार्दिक पाड़्या जो कि चोटिल होने की वजह से बाहर हैं। उनका प्रमोशन क्यों किया गया? ऐसी कई प्रतिक्रियाएं लगातार सोशल मीडिया पर दी जा रही हैं और लोग BCCI (Today BCCi News) पर सवाल उठा रहे हैं।

इरफान पठान ने भी उठाया..

इरफान पठान ने सोशल मीडिया साइट X पर लिखा कि श्रेयस और ईशान दोनों ही प्रतिभाशाली क्रिकेटर हैं। उम्मीद है कि वे वापसी करेंगे और मजबूती से वापसी करेंगे। अगर हार्दिक जैसे खिलाड़ी रेड बॉल क्रिकेट नहीं खेलना चाहते हैं, तो क्या उन्हें और उनके जैसे बाकी लोगों को भी राष्ट्रीय ड्यूटी पर नहीं होने पर सफेद गेंद वाले घरेलू क्रिकेट में भाग लेना चाहिए?  अगर ये नियम सभी पर लागू नहीं होता है, तो भारतीय क्रिकेट इसके अच्छे नतीजे तक नहीं पहुंच पाएगा।

दरअसल इरफान पठान बीसीसीआई के (Cricket News today in Hindi) दोहरे रवैये पर सवाल उठा रहे हैं जिसमें रेड बॉल क्रिकेट को तरजीह ना देने वाले पांड्या पर निशाना साधा गया है। पांड्या वर्ल्ड कप के बाद से टीम से बाहर हैं और अभी हाल ही में वो DY पाटिल T20 कप में दिखे थे लेकिन वहां भी सिर्फ एक ही मैच खेले और दूसरे मैच में उन्होंने हिस्सा नहीं लिया। वहीं दूसरी तरफ श्रेयस BCCI (Today BCCi News) की फटकार के बाद अब रणजी ट्रॉफी में मुंबई की तरफ से खेलते दिखेंगे. इसके अलावा ईशान भी इसी हफ्ते DY पाटिल टूर्नामेंट में खेलते दिखे थे।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

बीसीसीआई (Today BCCi News) ईशान किशन और श्रेयस अय्यर के रवैए (Cricket News today in Hindi) से नाराज था। वहीं श्रेयस अय्यर को खराब प्रदर्शन की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से ड्रॉप कर दिया गया था। NCA उन्हें फिट घोषित कर चुका था लेकिन फिर भी उन्होंने रणजी ट्रॉफी में हिस्सा नहीं लिया। जिसके बाद दोनों खिलाड़ियों पर बोर्ड का ये एक्शन लिया गया। लेकिन इस एक्शन से फैन्स नाराज़ हैं क्योंकि श्रेयस ने वर्ल्डकप में टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया था जहां उन्होंने 66 की औसत से 530 रन बनाए थे। इतना ही नहीं सेमीफाइनल में भी अहम पारी खेली थी

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button