Sliderखेलन्यूज़

Latest Headlines crciket news Hindi: ‘क्रिकेट पॉलिटिक्स’ कब थमेगी, हनुमा विहारी ने खोल दी सारी पोल!

Latest Headlines crciket news Hindi | Andhra Pradesh

Latest Headlines crciket news Hindi: वैसे तो क्रिकेट, पॉलिटिक्स का पुराना नाता रहा है, कई बार राजनीति के चक्कर में खिलाड़ियों का करियर तबाह हो जाता है…तो कई दफा खिलाड़ियों को राजनीति का लाभ मिल जाता है। जी हां इस बार जो हुआ है वो पूरे देश में चर्चा का केंद्र बना हुआ है। और सवाल पूछे जा रहे हैं कि क्या एक क्रिकेटर के साथ बड़ी (Latest Headlines crciket news Hindi) राजनीति हो गई है। ये सभी सवाल आज देश की जनता खड़े कर रही है।  भारतीय क्रिकेट के सबसे नए विवाद की अगर बात की जाए तो वो क्रिकेटर हनुमा विहारी से जुड़ा है।

दरअसल आपको बता दें कि ये सारा विवाद शुरू हुआ एक पोस्ट से…. क्रिकेटर हनुमा विहारी (Hanuma Bihari) ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर एक पोस्ट शेयर की जिसमें उन्होंने आंध्र क्रिकेट एसोसिएशन (Latest Headlines crciket news Hindi) पर कई गंभीर आरोप लगाए हनुमा विहारी ने आरोप लगाए कि राजनीतिक दबाव की वजह से उन्हें रणजी ट्रॉफी में टीम की कप्तानी से हटा दिया गया। हनुमा विहारी आंध्र प्रदेश टीम के कप्तान थे और एक ही मैच के बाद कप्तानी से उन्हें हटा दिया गय था। हनुमा ने खुलासा किया कि वो टीम के 17वें खिलाड़ी पर चिल्लाए थे.. और उस खिलाड़ी के पिता नेता हैं यही वजह से उन्हें कप्तानी से बर्खास्त किया गया।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

हनुमा विहारी (Hanuma Bihari) ने राज्य क्रिकेट संघ पर (Latest Headlines crciket news Hindi) उनका साथ देने की बजाय बेइज्जत और शोषित करने का आरोप लगाया और कहा कि नेता के दबाव में आकर उनसे कप्तानी छीनी गई। हनुमा विहारी ने आगे भी कहा है कि वो अब आंध्र प्रदेश के लिए कभी क्रिकेट नहीं खेलेंगे। हनुमा विहारी ने ये पोस्ट तब किया जब आंध्र की टीम रणजी ट्रॉफी से हारकर बाहर हो गई थी.  हनुमा की इस पोस्ट के बाद ये तेजी से वायरल हो गई। जिसके बाद जिस खिलाड़ी पर आरोप था उसने भी सामने आकर अपना पक्ष रखा।

क्रिकेटर (Latest Headlines crciket news Hindi) परुधवी राज ने  कहा कि अपमानजक भाषा बर्दाश्त के काबिल नहीं है और अब विहारी सिंपथी गेम खेल रहे हैं। लगातार दोनों तरफ से आरोप लगाए जा रहे थे तभी विहारी ने एक और पोस्ट कर इस मामले में नया मोड़ ला दिया।  हनुमा ने एक चिट्ठी पोस्ट की.. जिस पर टीम के 15 खिलाड़ियों के हस्ताक्षर थे और वो इस चिट्ठी में उनका समर्थन कर रहे थे।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

चिट्ठी में लिखा था कि विहारी ने उस खिलाड़ी (Latest Headlines crciket news Hindi) के प्रति गुस्सा नहीं दिखाया। दुख की बात है कि टीम के एक खिलाड़ी ने इसे निजी तौर पर ले लिया। हमारा उनसे कोई विवाद नहीं है और वह हमारा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन चाहते हैं। वहीं इसके बाद आंध्र क्रिकेट एसोसिएशन ने भी अपना बयान जारी किया और आरोप लगाए कि हनुमा विहारी  अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते थे। उनके अपमानजनक व्यवहार के बारे में कई शिकायतें मिलीं। इतना ही नहीं कई बार उनकी टीम की उपलब्धता पर भी सवाल थे और उन पर गुटबाजी के भी आरोप हैं। विहारी पर लगे सभी आरोपों की जांच की जाएगी।

अब मामला बढ़ातो इस पूरे विवाद ने अब सियासी रूप भी ले लिया है जिस नेता पर सवाल हैं वो वो आंध्रप्रदेश के विकेटकीपर कुंत्रपकम पृथ्वीराज के पिता कुंत्रपकम नरसिम्हा हैं। नरसिम्हावाईएसआरसीपीके प्रमुख राजनेताओं में से एक हैं और आंध्र प्रदेश के तिरुपति के वार्ड पार्षद भी हैं। इसके बाद अब TDP ने YSR के जगन मोहन रेड्डी पर क्रिकेट में हस्तक्षेप के भी आरोप लगा रही है।

बहरहाल, आरोप दोनों तरफ से लगाए जा रहे हैं, सियासत भी जमकर हो रही है…लेकिन सवाल यही खड़े हो रहे हैं कि क्या क्रिकेट में (Latest Headlines crciket news Hindi) राजनीति की एंट्री होना सही है, क्योंकि क्रिकेट के लिए भारत में अलग ही दीवानगी देखने को मिलती है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button