Sliderचटपटीन्यूज़राजनीतिराज्य-शहर

Latest Headlines Political News Hindi: राज्यसभा चुनाव : हर जगह खेल ही खेल

Latest Headlines Political News Hindi | rajyasabha election 2024

Latest Headlines Political News Hindi: नेताओं के चरित्र को क्या कहेंगे। झूठ तो सब बोलते ही है ,अधिकतर अपने चरित्र का भी प्रदर्शन करते हैं। आज Rajyasabha election के दौरान जो कुछ भी हुआ (Latest Headlines Political News Hindi) वह चौंकाता भी है और भरमाता भी है। कही कांग्रेस की परेशानी बढ़ी तो कही सपा की रुदाली दिखी। कही BJP के सहयोगी ने बीजेपी को आँख दिखाया तो कही बीजेपी के विधायक मात दे गए। गजब का नाजरा दिखा।
हिमाचल में दर्जन विधायकों ने विपक्षी पार्टी को वोट दे दिया। इस तरह की खबर आ रही है। सच क्या है यह तो परिणाम सामने आने के बाद ही पता चलेगा। कांग्रेस के आधा दर्जन विधायकों ने बीजेपी उम्मीदवार को वोट दिया है। कहा जा रहा है कि इस खेल के बाद सुक्खू सरकार की परेशानी बढ़ सकती है। यह भी कहा जा रहा है कि आने वाले समय में बीजेपी ऑपरेशन कमल भी चला सकती है।


उधर बड़ी खबर तो यूपी से आई। सपा (SP) के पांच विधायक बीजेपी के उम्मीदवार के समर्थन (Latest Headlines Political News Hindi) में वोट दाल गए। ये सब खुलेआम हुआ। ये सभी विधायक सवर्ण समाज से आते हैं। अखिलेश यादव आगे क्या कुछ करेंगे कहना मुश्किल है। लेकिन अब यह भी कहा जा रहा है कि सपा के जिन विधायकों ने बीजेपी के समर्थन में वोट दिया है अब वे पार्टी को भी छोड़ सकते हैं। कुछ लोग यह भी कह रहे हैं कि बीजेपी इन सपा विधायकों को लोकसभा का टिकट दे सकती है। लोकसभा चुनाव से पहले इसे बड़ा ऑपरेशन माँ जा रहा है। सपा के जिन विधायकों ने बीजेपी उम्मीदवार को वोट दिया है उनमे शामिल है मनोज पांडेय। पांडेय तो सपा के मुख्य सचेतक भी थे। पहले उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दिया और फिर बीजेपी को वोट दिया। गजब का खेल ! हैं सपा विधायक है अभय सिंह ,राकेश सिंह ,विनोद चतुर्वेदी और राकेश पांडेय। बाद में आशुतोष मौर्या भी बीजेपी को वोट दे गए। सपा देखती रही लेकिन कुछा नहीं चला।
उधर एक और खबर ये है कि सहयोगी सुभासपा के विधायक सपा (Latest Headlines Political News Hindi) उम्मीदवार को वोट दे गए। कोई किसे से द्वारा नहीं और नहीं किसी के पास कोई लोकलाज ही रहा। लेकिन सबसे बड़ा खेल तो कर्नाटक में हुआ ,कर्नाटक में उम्मीद की जा रही थी कि कांग्रेस के कुछ विधायक क्रॉस वोटिंग कर सकते हैं। लेकिन हो गया उल्टा। वहां बीजेपी के विधायक ने कांग्रेस को वोट दे दिया। बीजेपी के हेड ऑफिस से फोन की घंटी बजती रही लेकिन बीजेपी के विधायक कांग्रेस उम्मीदवार को वोट डालते रहे। लोकतंत्र का यह खेल गजब का रहा। सब कुछ ओपन। सबकुछ सामने। न किसी से डर लाज। आखिर डर और लाज। चरित्रहीन राजनीति आखिर और इसी राजनीति को जनता महान कहती है।
यूपी में एक और खेला हुआ। सपा के पाँचों विधायकों ने (Latest Headlines Political News Hindi) वोट मुख्यमंत्री योगी से मुलाकात भी की। नारे भी लगाए। सपा सब कुछ देखती रही। सीएम योगी मुस्कुराते रहे। अखिलेश यादव पर व्यंगवान छोड़ते रहे। बीजेपी के नेता में बाद में कहा कि इसमें हमारा क्या दोष है ? अपने विधायकों को सपा समेत नहीं सकी तो हम क्या करें ?

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button