Live UpdateSliderट्रेंडिंगदिल्लीन्यूज़बड़ी खबरराजनीतिराज्य-शहर

Delhi Latest Political News: नई दिल्ली से 4 सीटों पर आप ने जारी की अपनी 4 उम्मीदवारों की लिस्ट

AAP announced all 4 of its candidates

Delhi Latest Political News: 2024 के लोक सभा चुनाव में अब ज्यादा समय नहीं रह गया है। ऐसे में देश की राजधानी दिल्ली के लिए AAP ने अपनी सभी 4 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम जारी कर दिए हैं। दरअसल दिल्ली में इस बार aam admin party और congress एक साथ मिलकर चुनाव लड़ने वाले हैं। Delhi में कूल 7 लोकसभा सीटें हैं जिसमें 4 सीटों पर AAP चुनाव लड़ेंगी और 3 सीटों पर congress। इसी के चलते AAP ने अपने सभी 4 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

दरअसल अब से ठीक एक महीने में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं और इसी के मद्देनजर aam admin party ने अपनी सभी 4 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है। लेकिन aam admin party ये चुनाव अकेली नहीं लड़ने वाली है, इस बार कांग्रेस के साथ गठबंधन में चुनाव में उतरेगी aam admin party।

किस-किस को दिया है कहां से टिकट

Aam Admin Party ने जिन 4 लोगो को चुनाव में खड़ा करने का निर्णय लिया है उनमें से 3 उम्मीदवार आज के समय में भी aam admin party से विधायक हैं। वही दूसरी तरफ कुरूक्षेत्र लोकसभा सीट हरियाणा से भी आप ने Sushil Gupta के नाम की घोषणा कर दी है।

देश की राजधानी Delhi से Aam Admin Party ने नई दिल्ली की सीट से सोमनाथ भारती को खड़ा किया है, पश्चिम दिल्ली से महाबल मिश्रा का नाम सामने आया है, पूर्वी दिल्ली से कुलदीप कुमार को मैदान में उतारा गया है और दिल्ली साउथ से सहीराम को उम्मीदवार बनाया गया है। ये चारों उम्मीदवर बहुत लंबे समय से Aam Admin Party के साथ जुड़े हुए हैं। इन सभी में से सोमनाथ भारती, कुलदीप कुमार और सहीराम वर्तमान में भी AAP के विधायक हैं। इनके पुराने ट्रैक रिकॉर्ड को देखते हुए ही पार्टी ने इन पर भरोसा करके चुनाव में खड़ा किया है।

Aam Admin Party से दिल्ली सरकार में मंत्री और वरिष्ठ नेता गोपाल राय का कहना है कि पार्टी ने भरोसा करके उन लोगों को टिकट दिया है, जो INDIA गठबंधन और aam admin party के लिए सीट जीत सकते है। और गठबंधन को फ़ायदा पहुचां सकते हैं। aam admin party ने सभी राज्यों में अभी तक अपने 10 उम्मीदवरों के नाम की घोषणा की है। जिसमें दिल्ली और हरियाणा की सीटें भी शामिल हैं। उन्होने यह भी बताया कि aam admin party जल्द ही Punjab से भी अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करने वाली है।

महाबल मिश्रा रह चुके हैं पश्चिम दिल्ली से विधायक

Aam Admin Party में शामिल होने से पहले कांग्रेस से सांसद रह चुके हैं महाबल मिश्रा। हम आपको बतां दें की महाबल मिश्रा ने साल 2022 में हुए दिल्ली नगर निगम के चुनावों से ठीक पहले कांग्रेस से अपना साथ चूड़ा कर AAP के साथ हाथ मिला लिया था। जिसकी बाद अब पार्टी ने उन्हें दिल्ली की पश्चिमी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ाने का फैसला किया है। aam admin party में शामिल होने से पहले महाबल मिश्रा पश्चिम दिल्ली की सीट से एक बार विधायक रह चुके हैं। तो वही कांग्रेस पार्टी में हिसा रहते हुए वे द्वारका की सीट से भी 3 बार विधायक रह चुके हैं।

Anushka Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button