ट्रेंडिंगधर्म-कर्मन्यूज़

Deepotsav 2022: छोटी दीवाली पर अयोध्या की शोभा बढ़ाने जाएंगे पीएम मोदी, सरयू घाट पर दीपोत्सव में शामिल होंगे शामिल

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के अयोध्या (Ayodhya) में हर साल की तरह इस बार भी दीपोत्सव (Deepotsav 2022) को लेकर तैयारियां जोरो पर हैं. 23 अक्टूबर को दीपोत्सव कार्यक्रम अयोध्या में होगा. इस बार का दीपोत्सव (Deepotsav 2022) और ज्यादा ख़ास इसीलिए रहने वाला है क्योंकि इसमें PM Modi शामिल होंगे. साथ ही PM Modi भगवान राम के राज्याभिषेक में भी शामिल होंगे. पीएम मोदी (Narendra Modi) के आगमन से पहले यहां दीपोत्सव की तैयारियां काफी तेजी से चल रही है.

डिजिटल आतिशबाजी का नजारा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 अक्टूबर को रामनगरी (Deepotsav 2022) अयोध्या जाएंगे. इसके बाद शाम को पांच बजे वे रामलला विराजमान के दर्शन करेंगे. वहीं राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र का मुआयना भी करेंगे. पीएम नरेंद्र मोदी इसके बाद शाम 6.30 बजे सरयू घाट पर आरती और दीपोत्सव कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. जिसके बाद वो रात को ग्रीन और डिजिटल आतिशबाजी का भी नजारा देखेंगे.

ये भी पढ़ें- 27 साल बाद पड़ रहा Diwali के खास अवसर पर सूर्यग्रहण, इस दिन इन बातों का रखें खास ख्याल

22 को दीए में तेल डाला जाएगा

मालूम हो कि इस बार अयोध्या में छठवां दीपोत्सव (Deepotsav 2022) मनाया जा रहा है. खास बात है कि इस बार भी रिकॉर्ड दीपों को जलाकर एक नया कीर्तिमान स्थापित किया जाएगा. इस बार 17 लाख दीपक जलाने का लक्ष्य रखा गया है. अवध विश्वविद्यालय के कुलपति ने बताया है कि 21 तारीख से दीया बिछाने का कार्यक्रम शुरू होगा और 22 को दीए में तेल डाला जाएगा.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button