खेलट्रेंडिंगन्यूज़

IND vs NZ: कीवियों से बदला लेने उतरेगी टीम इंडिया, जानिए क्या होगी प्लेइंग 11 ?

IND vs NZ World Cup 2023: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian cricket team) का विजयरथ मौजूदा वर्ल्ड कप (world cup) में जारी है। उन्होंने अपने शुरुआती चारों मैच में जीत हासिल की है। वहीं अब टीम इंडिया ( team india) का सामना इन फॉर्म न्यूजीलैंड (New zealand) से 22 अक्टूबर को होने वाला है।

विश्व कप 2023 में भारतीय क्रिकेट टीम सबसे मजबूत स्थिति में नजर आ रह है. टीम इंडिया ( team india) ने बड़ी बड़ी टीमों को हराकर अपने मंसूबों को बता दिया है कि टीम इंडिया ( team india) को हराना आसान नहीं है। टीम इंडिया में विराट कोहली जैसा किंग है। रोहित शर्मा जैसा पावर हिटर है और तो और भारतीय टीम में शुभमन गिल की वापसी से टीम इंडिया औऱ मजबूत स्थिति में नजर आ रही है। टीम इंडिया ( team india) में एक से बढ़कर एक खिलाड़ी है। चाहे शुभमन गिल हो या विराट कोहली। नंबर 4 पर श्रेयस अय्यर के आने से टीम इंडिया ( team india) और भी मजबूत स्थिति में नजर आ रही है क्योंकि अय्य़र शानदार फॉर्म में नजर आ रही है।

Also Read More News: Latest hindi News Today | Hindi Samachar Today

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 (world cup) का 21वां मुकाबला मेजबान भारत और न्यूजीलैंड (india- new Zealand) के बीच धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (himachal Pradesh cricket association stadium) में 22 अक्टूबर को खेला जाएगा। दोनों टीमें इस वक्त प्रचंड फॉर्म में चल रही हैं। भारत और न्यूजीलैंड (india- new Zealand) दो ऐसी टीमे हैं, जो अब तक इस वर्ल्ड कप (world cup) में एक भी मैच नहीं हारी हैं। ऐसे में रविवार यानि 22 अक्टूबर को धर्मशाला में एक टक्कर का मुकाबला देखने को मिलेगा। दोनों टीमों के जीतने के चांस 50-50 हैं।

Also Read News: Latest Hindi News Political Today in Hindi | Hindi Samachar Today

जो भी टीम यह मुकाबला अपने नाम करेगी वह point tables में नंबर 1 पर आ जाएगी। इस वक्त कीवी टीम पहले और भारत दूसरे नंबर पर है। दोनों टीमों ने अब तक 4-4 मैच जीते हैं। फर्क सिर्फ रन रेट में है। ऐसे में अगर रोहित सेना कीवी टीम को हराएगी तो टॉप पर आ जाएगी। तो इस मैच का रोमांच चरम पर होने वाला है। आइये ऐसे में जानते हैं कि भारत-न्यूजीलैंड (india- new Zealand) के बीच होने वाले इस महामुकाबले में पिच का मिजाज कैसा रहने वाला है।
भारत और न्यूजीलैंड की पिच रिपोर्ट

धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (himachal Pradesh cricket association stadium) की पिच तेज गेंदबाजों के लिए स्वर्ग मानी जाती है। तेज हवाओं और आसमान में बादल रहने की वजह से गेंद काफी ज्यादा स्विंग करती है। तेज गेंदबाजों का धर्मशाला में बोलबाला होना तय है। साथ-साथ पिच पर बाउंस भी अच्छा रहता है, जिसके चलते बल्लेबाजों को भी मदद मिलती है।

Read News: Latest Hindi News Today in Lifestyle | Life style Samachar Today

अगर शुरुआती ओवर में बल्लेबाजों ने संभलकर खेल लिया तो वह बड़ा स्कोर भी बोर्ड पर टांग सकते हैं। मिडिल ओवर में स्पिनर्स भी अच्छा कर सकते हैं। इस मैदान में अब तक कुल 7 वनडे मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से 3 पहले बल्लेबाजी और 4 दूसरी बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं। वहीं टीम इंडिया (team india) ने इस मैदान पर 4 वनडे खेले हैं, उनका रिकॉर्ड इधर 50-50 रहा है। रात को धर्मशाला में ड्यू फैक्टर भी देखने को मिल सकता है।
मैच के लिए दोनों टीमें-

भारत- रोहित शर्मा (captain), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल ,श्रेयस अय्यर, शुभमन गिल, (wicket kipper), ईशान किशन, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी।

न्यूजीलैंड- केन विलियमसन ( captain), टॉम लाथम, विल यंग, मार्क चैपमेन, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, जिमी नीशरम, मिचेल सैंटनर, रचिन रविंद्र, डिवॉन कॉन्वे, ईश सोढ़ी, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button