ट्रेंडिंगन्यूज़

‘Bharat Jodo Yatra’ में वीर सावरकर की फोटो के ऊपर चिपकाई इन स्वतंत्रता सेनानी की तस्वीर, बीजेपी ने कसा तंज

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी इन दिनों ‘Bharat Jodo Yatra‘ पर है. वहीं 150 दिनों की भारत जोड़ों यात्रा का आज 14वां दिन है. राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही Bharat Jodo Yatra आए दिन विवादों का सामना करती दिख रही है. बता दें कि ताजा विवाद इस यात्रा में वीर सावरकर की तस्वीर से जुड़ा है.

Bharat Jodo Yatra को लेकर कोच्चि में पोस्टर जारी

बता दें कि केरल के एर्नाकुलम में पार्टी कार्यकर्ताओं ने जो स्वतंत्रता सेनानियों ने जो पोस्टर लगाए थे, कांग्रेस की Bharat Jodo Yatra को लेकर कोच्चि में जगह-जगह पोस्टर लगाए गए. उसमें विनायक दामोदर सावरकर की भी तस्वीर थी. कांग्रेस ने वीर सावरकर को स्वतंत्रता सेनानी नहीं माना. कांग्रेस का कहना था कि सावरकर ने अंग्रेजों के खिलाफ लड़ने के बजाय उनसे माफी मांग ली थी. स्वतंत्रता सेनानियों की तस्वीर की बात जैसे कांग्रेस के संज्ञान में आई.

ये भी पढ़ें- Bharat Jodo Yatra: पुराने साथी छोड़ रहे कांग्रेस का साथ, ये भारत जोड़ो या परिवार बचाओ यात्रा?

सावरकर की तस्वीर पर महात्मा गांधी फोटो चस्पा

सावरकर की तस्वीर को महात्मा गांधी की तस्वीर से ढंक दिया गया. यही वजह है कि अब इन पोस्टर के चलते सियासी पारा हाई है. भारतीय जनता पार्टी ने इन पोस्टर को लेकर कांग्रेस पर तंज कसा है. कन्याकुमारी से शुरु हुई भारत जोड़ो यात्रा गुरुवार को कोच्चि पहुंच रही है. यहां राहुल गांधी प्रेस कांफ्रेस भी करेंगे. यात्रा के स्वागत के लिए लंबे-लंबे बैनर लगाए गए है.

बीजेपी नेता और आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने Bharat Jodo Yatra की इस तस्वीर को ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि एर्नाकुलम में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में वीर सावरकर की फोटो भी है. देर से ही सही, राहुल गांधी के लिए ये अच्छा रियलाइजेशन किया है. जिनके परनाना नेहरू ने पंजाब के नाभा जेल से सिर्फ दो हफ्ते में ही बाहर आने के लिए अंग्रेजों से गुहार लगाई थी, और एक दया याचिका पर हस्ताक्षर किए थे.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button