ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

कानपुर हिंसा के मास्टर माइंड जफर हाशमी का PFI से लिंक, 500 उपद्रवीयों पर दर्ज हुआ केस


लखनऊ: पुलिस कमिश्नर विजय कुमार मीणा ने कानपुर हिंसा मामले में गिरफ्तार किये गये मास्टर माइंड हयात जफर हाशमी को लेकर बड़ा खुलासा किया है। उसके घर से मिले दस्तावेजों से उसके पापुलर फ्रंट आफ इंडिया (पीएफआई) को कनेक्शन सामने आया है। हयात आदतन अपराधी है, उसके खिलाफ पहले छह आपराधिक मामले दर्ज थेऔर तीन जून को हिंसा में तीन और मामले दर्ज होने से उसके खिलाफ कुल मिलाकर नौ मामले हो गये हैं।

3 जून को हुई हिंसा मामले में पुलिस ने अब तक 28 उपद्रवी गिफ्तार किये गये हैं, इनके अलावा सौ उपद्रवियों को पहचान कर ली गयी है, जिनकी गिफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं। इन उपद्रवियों में कई के संबंधों के कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और असदुदीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम से संबंध सामने आये हैं।

CAA protest In UP : हिंसा भड़काने के आरोप में कानपुर से PFI के 5 सदस्यों को  पुलिस ने किया गिरफ्तार - Police have arrested 5 members of the PFI on  charges
Kanpur violence

यह भी पढ़ें : Ramnath kovind Varanasi Visit: महामहिम करेंगे आज बाबा विश्वनाथ का दर्शन, जानें क्या रहेगा आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का पूरा कार्यक्रम

पुलिस कमिश्नर विजय कुमार मीणा ने कहा कि हिंसा में शामिल आरोपियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून, गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करने के साथ ही इनकी सम्पत्ति जब्त करने की कार्रवाई की जा रही है। गिरफ्तार किये गये उपद्रवियों में छह लोगों के फोन जब्त किये हैं। इन फोन के काल डिटेल्स , इंस्टाग्राम, वीडियो काल, फेसबुक, वाट्सएप और दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भेजे गये मैसेज के आधार पर कई बड़े खुलासे हुए हैं। जांच के लिए स्पेशल जांच टीम गठित की गयी है।
कानपुर पुलिस कमिश्नर का यह भी कहना है कि जल्द ही हिंसा के पीछे से सभी चेहरों का बेनकाब किया जाएगा। उन्होने कहा कि किसी भी उपद्रवियों को छोड़ा नहीं जाएगा। सभी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button