ट्रेंडिंगन्यूज़

एनआईए करेगी दवा कारोबारी उमेश प्रहलाद राव कोल्हे हत्याकांड की जांच, अमरावती सांसद ने की थी मांग

मुंबई: अमरावती सांसद की नवनीत कौर राणा की मांग पर अमरावती क्षेत्र में जिहादियों द्वारा हिन्दू धर्म के लिए आवाज उठाने वाले दवा कारोबारी उमेश कोल्हे हत्याकांड की जांच केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एनआईए (केन्द्रीय जांच एजेंसी) को सौंप दी गयी है।

हिन्दूवादी सोच रखने वाले उमेश प्रहलाद राव कोल्हे की हत्या 21 जून को सोशल मीडिया पर भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा का समर्थन का पोस्ट करने पर इस्लामिक कट्टरपंथियों ने हत्या कर दी थी। इस मामले में अमरावती की पुलिस छह आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। पहले अमरावती पुलिस ने इस हत्याकांड को लूटपाट से जोड़कर प्रचारित किया गया, लेकिन अब पता चला है कि उमेश की हत्या की जिहादियों ने उदयपुर जैसी घटना को अंजाम इस्लामिक कट्टरवाद के चलते किया गया था।

ये भी पढ़ें- 100 वें अंतर्राष्ट्रीय सहकारिता दिवस पर अमित शाह ने देशवासियों को दी शुभकामनाएँ

सांसद नवनीत राणा ने केन्द्र सरकार से इस प्रकरण की सीबीआई अथवा एनआईए से कराये जाने की मांग की थी। नई शिंदे सरकार के गृह मंत्रालय ने भी अमरावती की पुलिस कमिश्नर आरती से घटना के संबंध में जवाब मांगा था। इसलिए पुलिस अब इसे हत्याकांड को गंभीरता से ले रही है। सांसद नवनीत राणा का कहना है कि महाराष्ट्र में शिंदे सरकार से पूर्व वाली सरकार में अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होती थी, लेकिन अब शिंदे सरकार में किसी को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होने उम्मीद जतायी कि इस हत्या की जांच एनआईए द्वारा किये जाने से हत्या करने वाले साजिशकर्ताओं के चेहरे बेनकाब होने के साथ ही उनकी सारे षड्यंत्र का पर्दाफाश हो सकेगा।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button