ज़रा हट केट्रेंडिंगन्यूज़

अपने पार्टनर को मनाने के लिए इन 5 खास बातों का रखें ध्यान, वरना टूट जाएगा रिश्ता !

नई दिल्ली: कई बार कपल्स में थोड़ी-बहुत नोकझोंक होने के साथ बुरी तरह झगड़ा भी हो जाता है जिसके बाद पार्टनर के रिश्तों में दरार आते देर नहीं लगती है.कई बार कुछ छोटी-मोटी बातों को लेकर गर्लफ्रेंड नाराज हो जाती है. हर रिश्तों में लड़ाई-झगड़ा होना आम बात हैं लेकिन ये झगड़ा कभी-कभी रिश्ते तोड़ कर रख देता है.

ये भी पढ़ें- Viral Video: बारिश में छोटी बच्ची की यह हरकत देख पिघल जाएगा आपका दिल! देखिए वायरल वीडियो

नाराजगी के बाद हर ब्वॉयफ्रेंड गर्लफ्रेंड को मनाने के हर प्रयास करने लग जाती है. लेकिन मनाते-मनात कई बार ब्वॉयफ्रेंड ऐसी बात बोल जाता हैं. जिससे गर्लफ्रेंड और ज्यादा नाराज़ हो जाती हैं, और रिश्तों में दरार आने लग जाते हैं, धीरे-धीरे रिश्ता टूट भी जाता है. आईये आपको बताते हैं गर्लफ्रेंड से ऐसी कौन-सी बातें न बोले जिससे रिश्ता टूट जाये?

तुमसे अच्छी मेरी एक्स थी

अगर गर्लफ्रेंड के नाराज होने पर आप उदाहरण या ताना मारकर कहते हैं कि ‘तुमसे अच्छी मेरी एक्स थी’ तो ऐसा बोलने से बचें, अगर आपने पहले कभी कहा भी हो तो अब इसे कभी ना बोलें. नहीं तो हो सकता कि उसे उस बात की नाराजगी अभी भी हो और वह आपको कहना नहीं चाहती.

‘तुम प्यार के लायक नहीं हो’

तुम्हें तो हर छोटी-छोटी बात पर झगड़ा करना है, बस, ‘तुम प्यार के लायक ही नहीं हो’, कई बार लड़के नाराज गर्लफ्रेंड से इस तरह के शब्दों का प्रयोग कर जाते हैं. लेकिन इस तरह के शब्दों को करने से पूरी तरह बचना चाहिए, अगर नाराज गर्लफ्रेंड से आप ऐसा कुछ बोल देते हैं तो उसे काफी हर्ट होगा और वो अधिक नाराज हो जाएगी.

रहो नाराज, जब मन हो बात कर लेना

कई बार गर्लफ्रेंड चाहती हैं कि आप उन्हें समझें और लड़ाई की असली वजह को पहचानें. लेकिन अगर आप नाराज गर्लफ्रेंड से गुस्से में आकर बोल देते हैं कि ‘रहो नाराज, जब मन हो बात कर लेना’ ये बहुत गलत होगा.

मैंने तुमसे प्यार करके ही गलती की

‘मैंने तुमसे प्यार करके ही गलती की’ इस तरह की बातें गर्लफ्रेंड को कभी न बोलें. नाराज नहीं, नॉर्मल में भी कभी इस तरह की बात न बोलें. यह बात गर्लफ्रेंड को सबसे बुरी लग सकती हैं जिससे रिश्ता टूटने में थोड़ा भी समय नहीं लगेगा.

हर बार का यही ड्रामा है

रिलेशन में हर छोटी-छोटी बात पर बहस हो जाती है और जल्द ही सुलह भी हो जाती है. अब अगर ऐसे में अगर आप नाराज गर्लफ्रेंड से गुस्से में आकर बोल देते हैं ‘तुम्हारे हर बार के यही नाटक हैं’ तो वह और भी नाराज हो सकती है. इसलिए कभी भी ऐसी लाइनों का प्रयोग ना करें, उसे प्यार से मनाएं और मनमुटाव के कारणों को दूर करें.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button