ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Kabul में गुरुद्वारे पर आतंकी हमला, कई श्रद्धालुओं की मौत, हमले के पीछे ISIS का हाथ होने का शक!

नई दिल्ली: अफगानिस्तान के काबुल में सिखों के पवित्र धार्मिक स्थल गुरुद्वारे पर आतंकी हमला किया गया। आतंकवादियों के एक गुट से संबंध रखने वाले दो हमलावर गुरुद्वारे के अंदर घुसे और उन्होने वहां अंधाधुंध फायरिंग शुरु कर दी। इसके अलावा गुरुद्वारा के बाहर भी दो धमाके होने की खबर है, जिसमें कई लोगों के हताहत होने की बात कही जा रही है।

हमले में गुरुद्वारे के अंदर मौजूद कुछ श्रद्धालुओं की मौत हो गयी, जबकि कई लोगो को बचा लिये गये। काबुल प्रशासन ने अधिकृत तौर पर मृतकों के संबंध में कोई जानकारी नहीं दी है। भारत का विदेश मंत्रालय के अधिकारियों का कहना है कि वे सारी स्थिति पर नजर रखे हुए हैं।

ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर के पंपोर में आतंकवादियों ने सब इंसपेक्टर को निशाना बनाया, खेतों में गोली चलाकर मार डाला

उधर गुरुद्वारा कार्ते परवान के अध्यक्ष गुरनाम सिंह ने गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के पदाधिकारियों से बात की है, वहां की स्थिति बहुत खराब बतायी गयी है। बता दें कि अफगानिस्तान के काबुल और जलालाबाद में करीब तीन सौ सिख परिवार रहते हैं। इन दोनों ही शहरों में दो गुरुद्वारे हैं। दो साल पहले भी काबुल के गुरुद्वारे पर फियादीन हमला हुआ था, जिसमें 27 लोगों की मौत हो गयी थी। उस समय इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी आईएस यानी इस्लामिक स्टेट ने ली थी, लेकिन अब हुए हमले में भी आईएसआईएस का हाथ होने का शक जताया जा रहा है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button