न्यूज़राज्य-शहर

बकरीद से पहले बकरों ने मचाया बवाल, तो लोगों ने किया हनुमान चालीसा का पाठ ये है पूरा मामला

Bakrid News: 29 जून को देश भर में बकरीद का त्योहार मनाया जाएगा। लेकिन इसी बीच खबर सामने आई है कि बकरों को लेकर दो समुदायों के बीच भारी विवाद छिड़ गया है। विवाद इतना गहरा गया कि पूरे मामले कों शांत कराने के लिए पुलिस को दखल देना पड़ा। दरअसल ये पूरा मामला मुंबई के मीरा रोड स्थित एक सोसाइटी का हैं। जहां एक मुस्लिम शख्स दो बकरों को बाजार से खरीद कर अपने घर ले जा रहा था। तभी सोसाइटी के लोग एकजुट हो उसका विरोध कर आपत्ति जाताने लगते हैं और यही से फसाद की जड़ पैदा हो जाती है।

सोसाइटी के लोग बकरा ले जानें से मना करते हैं। साथ ही सोसाइटी वालों का कहना था कि यहां बकरों को नहीं रखा जा सकता है। दोनो गुटों में बकरें को रखने के लिए आपस में काफी कहासुनी होने लगी और देखते ही देखतें झगड़ा इतना बढ गया कि नौबत हाथापाई की आ गई खैर गलीमत रही की समय रहतें पुलिस मौके पर पहुंची और मामलें को अपने सज्ञांन में लिया काफी समझाने के बाद दोनों पक्षों के बीच सुलह समझौता कराया। खबर ये भी है कि बकरें लाने के विरोध में कुछ लोगों ने जय श्री राम के नारें भी लगाए।

वहीं बकरें लेकर आने वाले मोहसिन नाम के शख्स ने कहा हमारी सोसाइटी में लगभग 200 से ज्यादा परिवार रहते हैं। इतना ही नहीं मुस्लिम परिवारों ने ये भी कहा कि हमारे पास दूसरी कोई जगह नही है हम बकरें रखें तो आखिर कहां रखें। सिर्फ बकरीद तक ही हम इन बकरों को रखतें हैं इसके बाद तो नहीं रखतें हैं। सोसायटी के लोगों को इस तरह का हंगामा करने की क्या जरूरत थी। इसके अलावा हम यहां पर इन बकरों की कुर्बानी भी यहां नहीं देतें है इसके लिए इन्हें कत्लगाह ले जाते हैं या फिर सरकार की तरफ से तय की गई जगह पर ही कुर्बानी दी जाती है।

ये कोई पहली बार नही है हर साल ही बकरें खरीद कर लाते थे और अपनी इसी सोसाइटी में बकरों कों रखते थें। लेकिन तब कभी किसी ने कोई इस तरह का विवाद नहीं खड़ा किया और ना ही किसी ने कोई ऐतराज जताया। ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी सोसाइटी के लोगों  ने  बकरें लाने पर बवाल कर दिया। तो वहीं इस पूरे मामलें में लोगों का कहना था कि विरोध करने वालें जय श्री राम के नारों के साथ हनुमान चालीसा का भी पाठ किया था। फिलहाल सोसायटी के पास पुलिस की तैनाती कर दी गई है।

Priyanshi Srivastava

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button