न्यूज़बॉलीवुडमनोरंजन

Today Bollywood News in Hindi: ‘गर्भावस्था और प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों’ को परिणीति चोपड़ा ने किया संबोधित

Parineeti Chopra addresses 'pregnancy and plastic surgery rumours'

Today Bollywood News in Hindi: जब निर्देशक इम्तियाज अली ने परिणीति चोपड़ा को दिलजीत दोसांझ अभिनीत अमर सिंह चमकीला की बायोपिक में अमरजोत कौर की भूमिका की पेशकश की, तो उन्हें शायद ही पता था कि यह फिल्म उनके करियर का एक महत्वपूर्ण मोड़ होगी। जहां नेटफ्लिक्स की इस फिल्म को शानदार समीक्षा मिली और अभिनेताओं के अभिनय की प्रशंसा मिली, वहीं परिणीति का चमकीला की पत्नी अमरजोत बनने का सफर आसान नहीं था।

फिल्म के प्रचार के दौरान, अभिनेत्री ने खुलकर बताया कि कैसे भूमिका के लिए उन्हें 15 किलो वजन बढ़ाना पड़ा। हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा, “इम्तियाज सर ने मुझे 15 किलो वजन बढ़ाने के लिए कहा और कहा कि मेरे चेहरे पर कोई मेकअप नहीं होगा। मुझे चमकीला में सबसे खराब दिखना था और मैंने कहा, ‘मैं यह करूंगी।’

जबकि इंडस्ट्री के उनके साथियों ने उन्हें इस भूमिका के लिए वजन बढ़ाने के खिलाफ चेतावनी दी थी, यह कहते हुए कि यह परिवर्तन उनके “करियर को खत्म कर देगा”, परिणीति ने कहा कि उन्होंने विद्या बालन से प्रेरणा ली। परिणीति ने कहा, “विद्या बालन ने मुझे यह चुनौती लेने के लिए प्रेरित किया क्योंकि उन्होंने फिल्म “द डर्टी पिक्चर” के लिए ऐसा किया था।” उन्होंने आगे कहा, “चूंकि मैं 2 साल से अधिक समय तक चमकीला की शूटिंग कर रही थी, इसलिए मैंने बहुत सारा काम खो दिया। मैं सबसे खराब दिख रही थी और मुझे लेकर गर्भावस्था (pregnancy) और प्लास्टिक सर्जरी (plastic Surgery) की अफवाहें भी थीं।”

अमर सिंह चमकीला के ट्रेलर लॉन्च इवेंट (trailer launch event) में परिणीति को ढीला कफ्तान पहने देखा गया, जिसके बाद उनकी प्रेग्नेंसी को लेकर कई अटकलें लगाई जाने लगीं। अभिनेत्री ने अटकलों और मीडिया पर कटाक्ष करते हुए इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें उन्हें फिट कपड़े पहने देखा जा सकता है। उन्होंने मज़ाक में लिखा, “फिट कपड़ों के युग में प्रवेश कर रही हूँ।” वीडियो की शुरुआत में वह सफेद बॉडीसूट(White bodysuit), ट्राउजर (trousers) और ब्लेजर (blazer) पहने हुए हैं, और स्क्रीन पर “आज अच्छी तरह से फिट कपड़े पहने हुए हैं, क्योंकि जब मैंने कफ्तान ड्रेस ट्राई की थी…” स्क्रीन पर दिखाई दे रहा है।

फिल्म की रिलीज से पहले, हंसी तो फंसी अभिनेता ने सोशल मीडिया पर अपने वर्कआउट रूटीन की एक झलक दी, जिसमें खुलासा किया कि, वह जिम में पसीना बहा रही हैं उन अतिरिक्त किलो (extra kilos) को कम करने के लिए। “मैंने रहमान सर के स्टूडियो में गाते हुए पिछले साल 6 महीने बिताए और चमकीला के लिए 15 किलो वजन बढ़ा जिसके लिए मैंने घर वापस जाकर जितना संभव हो उतना जंक फूड खाया! मेरी दिनचर्या संगीत और भोजन यही थी।

अब जब फिल्म पूरी हो गई है, तो कहानी विपरीत है। मुझे स्टूडियो की याद आती है और जिम में फिर से खुद की तरह दिखने की कोशिश में काम करना पड़ता है। और अमरजोत जी की तरह नहीं! यह कठिन रहा है। लेकिन इम्तियाज सर आपके लिए कुछ भी कर सकती हूँ! और यह भूमिका। अभी कई इंच और बढ़ने हैं। #चमकीला #इम्तियाज अली #नेटफ्लिक्स (sic),” उनहोंने एक क्लिप को कैप्शन दिया।

अभिनेत्री ने यह भी बताया कि उस दौरान वह अपने बढ़े हुए वजन और “खुद जैसी न दिखने” के कारण सार्वजनिक रूप (public form) से कम ही दिखाई देती थीं। परिणीति ने कहा, “मुझे शायद ही कभी किसी रेड कार्पेट (red carpet) पर देखा गया हो। मेरी तस्वीरें भी नहीं ली गईं। फैशन ने पीछे की सीट ले ली थी क्योंकि मैं खुद जैसी नहीं दिखती थी। मैं अब भी खुद जैसी नहीं दिखती। लेकिन मैं अभी भी रेड कार्पेट पर दिखने के बजाय 10 चमकीला पसंद करूंगी।”

12 अप्रैल को नेटफ्लिक्स पर प्रीमियर हुआ अमर सिंह चमकीला का निर्माण उस समय हुआ था जब परिणीति ने राजनेता राघव चड्ढा से शादी की थी। “मैंने शादी अपना सारा वजन बढ़ा कर की थी, इसलिए जब भी मैं अपनी शादी की तस्वीरें देखूँगी, तो मुझे सिर्फ़ चमकीला की याद आएगी।”

हाल ही में परिणीति को उनकी चचेरी बहन प्रियंका चोपड़ा जोनास (Priyanka Chopra Jonas) से भी प्रशंसा मिली, जिन्होंने फिल्म से एक तस्वीर साझा की और लिखा, “इम्तियाज सर, टीशा, दिलजीत और टीम को बधाई। बहुत अच्छा लग रहा है।”

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button