ट्रेंडिंगधर्म-कर्मन्यूज़

UP News: सावन के महीने में हुआ ऐसा चमत्कार, सुनकर आपके भी उड़ जाएंगे होश

नई दिल्ली: आज सावन का पहला सोमवार है. आज मंदिरों में भोलेबाबा के दर्शन के लिए लंबी कतारें लगी हुई है. सावन के महीने में भगवान शंकर के दर्शन करना बहुत शुभ माना जाता है, इसलिए देश में भोलेनाथ के कई मंदिर हैं, जो अलग-अलग नामों से प्रसिद्ध हैं उत्तर प्रदेश के मऊ इलाके में घाघरा नदी में एक चांदी का शिवलिंग मिला है जिसे लोग चमत्कार मान रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक, दोहरीघाट कस्बे के भगवानपुरा इलाके में रहने वाले राम मिलन साहनी को नदी किनारे नदी में कुछ चमकता हुआ दिखाई दिया. जब उसने पास जाकर देखा तो पता चला कि ये चमकती हुई चीज शिवलिंग थी. सावन के महीने में भगवान शंकर के दर्शन करना बहुत शुभ माना जाता है. देश में भोलेनाथ के कई मंदिर हैं, जो अलग-अलग नामों से प्रसिद्ध हैं. इनमें से मऊ (Mau) के दोहरीघाट (Dohrighat) पर सावन का उत्सव मनाना काफी अच्छा माना जाता है. सावन के महीने की शुरूआत हो चुकी है और शिव भक्तों का यहां आना-जाना भी शुरू हो गया है. इसी बीच दोहरीघाट कस्बे के रामघाट पर शनिवार यानी 16 जुलाई को घाघरा नदी में 50 किलो वजन का चांदी का शिवलिंग पाया गया है, जिसे लोग चमत्कार मान रहे हैं. नदी में चांदी का शिवलिंग मिलने की खबर आग की तरह आस-पास के इलाकों में फैल गई, और दर्शन के लिए भारी मात्रा में शिवभक्तों का तांता लग गया.

ये भी पढ़ें- Sawan Somvar 2022 : सावन के पहले सोमवार पर काशी में हर हर महादेव की गूंज, जानें पूजा की सही विधि और मुहूर्त

एक आॉफिसर राम मिलन साहनी ने शिवलिंग को नदी से बाहर निकाला और उसकी विधिपूर्वक पूजा-अर्चना की. शिवलिंग की पूजा करने के बाद उसे दोहरीघाट थाने को सौंप दिया गया। खबर लिखे जाने तक ये शिवलिंग थाने में ही रखा रहा था. इस शिवलिंग की कीमत लगभग 30 हजार रुपए आंकी जा रही है. मऊ पुलिस अधीक्षक अविनाश पांडे ने इस विषय में जानकारी देते हुए बताया कि ‘दोहरीघाट थाना क्षेत्र में नदी में एक व्यक्ति ने चमकती हुई चीज देखी,  जिसे स्थानीय लोगों की मदद से खोदकर निकालने पर उसे शिवलिंग के रूप में पाया गया.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button