ट्रेंडिंगन्यूज़बिंदास ख़बर

Vijay Thalapathy Birthday: विजय थलापति के 48वें जन्मदिन पर जानिए उनसे जुड़ी कुछ अनसुनी कहानी!

नई दिल्ली: इन दिनों साउथ इंडस्ट्रीज की मूवीज बॉलीवुड फिल्मों को कड़ाके की टक्कर दे रही है. जहां एक समय पर लोगों को बॉलीवुड में दिलचस्पी हुआ करती थी, वहीं आज के समय में वो दिलचस्पी बॉलीवुड के बजाए साउथ इंडस्ट्री की तरफ ज्यादा नज़र आने लगी है।

साउथ इंडस्ट्री के फैंस के लिए आज का दिन बेहद खास कहा जा सकता है, क्योंकि आज साउथ के सुपरस्टार और फैंस के चहेते विजय थलापती का जन्मदिन है. आज एक्टर अपना 48वां जन्मदिन मना रहे है. साउथ की दुनिया एक्टर बहुत से लोगों के फेवरेट है.

विजय का जन्म 22 जून 1974 को मद्रास में हुआ था. इनका पूरा नाम जोसेफ विजय चंद्रशेखर है. उनकी मां शोभा चंद्रशेखर प्लेबैक सिंगर थी. विजय सिनेमा की दुनिया में टॉप पेड एक्टर्स में से एक है. लेकिन पिता के फिल्म के डायरेक्टर होने के बाद भी एक दौर ऐसा भी आया जब उनकी मां शोभा प्लेबैक सिंगिग से रोज 100 रुपए कमाकर लाती थीं जिससे उनके परिवार का खर्च चलता था. जिस दिन उनकी मां को काम नहीं मिलता था उस दिन पूरा परिवार भूखा सो जाता था. एक दिन विजय की दुनिया तब बदल गई जब 2 साल की उम्र में उनकी बहन विद्या की मौत हो गई. विजय की मां के अनुसार विजय बचपन में काफी एक्टिव रहते थे और शरारतें किया करते थे लेकिन उनकी बहन विद्या की मौत के बाद विजय गुमसुम और उदास रहने लगे थे. आइये आज आपको विजय के बारे में कुछ अनसुनी बातें बताते हैं.

ये भी पढे़ं-Avneet Kaur ने बिकिनी में ढाया कहर, शेयर किए ये हॉट फोटोज़

विजय के पिता एस ए चंद्रशेखर तमिल इंडस्ट्री के एक प्रसिद्ध निर्देशक थे.विजय के पिता ने ही बेटे को सिनेमा जगत में लान्च किया. उन्होंने पहली बार कहा था तो कोई भी विजय को उनकी पहली फिल्म देने के लिए तैयार नहीं था. इसलिए विजय 1984 से 1988 तक एक बाल कलाकार के रूप में दिखाई दिए और फिर 1992 की फिल्म नालैया थेरपू में मुख्य भूमिका के रूप में अपनी शुरुआत की.

विजय ने अपने प्रदर्शन से लाखों लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहे हैं. अब तक अभिनेता ने 70-80 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया है. थलापति ने भी कई कारणों से कई फिल्मों को रिजेक्ट कर चुके है. रन, काखा काखा, मुधलवन, संदाकोझी, सिंघम जैसी फिल्मों को सुपरस्टार ने रिजेक्ट किया है.

विजय को अपनी पहली फिल्म के लिए 500 रुपये मिले थे. विजय ने 10 साल की उम्र में वेत्री फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी. जिसके बाद उन्होंने 18 साल की उम्र में लीड एक्टर के तौर पर फिल्म नालया थीरपू से लीड एक्टर के तौर पर काम करना शुरू कर दिया. इस फिल्म के डायरेक्टर उनके पिता ही थे. विजय ने अबतक लगभग 65 फिल्में बतौर लीड की हैं. ये फिल्म 1992 में रिलीज हुई थी जो ज्यादा नहीं चली. फिर 1992 में उनकी फिल्म सेंधूरापंडी रिलीज हुई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी खासी कमाई की. लेकिन उन्हें पहली सक्सेस 1994 में आई फिल्म रसिगन से मिली. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी खासी कमाई की. इस फिल्म से विजय को पॉपुलैरिटी भी मिली. इस फिल्म के बाद विजय ने कई हिट फिल्में दीं.

विजय सबसे ज्यादा फीस लेने वाले तमिल एक्टर हैं. उन्होंने फिल्म थलापति 65 के लिए 100 करोड़ फीस चार्ज करके फीस के मामले में सुपरस्टार रजनीकांत को भी पीछे छो़ड़ दिया है. बता दें कि रजनीकांत ने फिल्म दरबार के लिए 90 करोड़ फीस चार्ज की थी. थलापति ने अबतक 65 फिल्मों में काम किया है जिसमें से उनकी अधिकतर फिल्में हिट रही हैं. कथ्थी, मास्टर, थेरी जैसी फिल्मों को उनकी बेहतरीन परफॉरर्मेंस के लिए जाना जाता है.

विजय चेन्नई में अपनी फिल्म की शूटिंग कर रहे थे. संगीता यूके में रहतीं थीं और विजय की बहुत बड़ी फैन थीं. एक दिन संगीता विजय से मिलने उनके सेट पर पहुंच गईं और उनकी आने वाली फिल्म के लिए उन्हें बधाई दी. दोनों ने अपना फोन नम्बर एक दूसरे से शेयर किया और दोनों की लंबी बातें चलने लगीं. लगभग 3 सालों तक दोनों एक-दूसरे को डेट करते रहे. जिसके बाद एक दिन विजय के पिता ने संगीता को अपने घर बुलाया और विजय से शादी करने का प्रस्ताव रख दिया. फिर क्या था संगीता ने हां कर दी. संगीता के पिता एक तमिल बिजनेसमैन थे वो भी इस शादी के लिए मान गए. ऐसे में दोनों का धर्म अलग होने से ये तय करना मुश्किल हो रहा था कि शादी किस धर्म से की जाए. तब विजय ने फैसला किया कि संगीता हिंदू धर्म मानती हैं तो वो हिंदू धर्म के अनुसार ही शादी के बंधन में बंधेंगे. दोनों ने 25 अगस्त 1999 को शादी कर ली. फिलहाल दोनों के दो बच्चे हैं.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button