खेत-खलिहानट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

World Environment Day: 5 जून को ‘मिट्टी बचाओ आंदोलन’ कार्यक्रम को संबोधित करेंगे PM मोदी

नई दिल्ली: विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर पीएम मोदी 5 जून को सुबह 11 बजे विज्ञान भवन में ‘मिट्टी बचाओ आंदोलन’ पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री उपस्थित लोंगों को भी संबोधित करेंगे।

‘मिट्टी बचाओ आंदोलन’ मिट्टी के बिगड़ते स्वास्थ्य के बारे में जागरूकता बढ़ाने और इसे सुधारने के लिए जागरूक दायित्व कायम करने के लिए एक वैश्विक आंदोलन है। सद्गुरु ने मार्च 2022 में इस आंदोलन की शुरुआत की थी, जिन्होंने 27 देशों से होकर 100 दिन की मोटरसाइकिल यात्रा शुरू की थी। 5 जून 100 दिन की यात्रा का 75वां दिन है। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री की भागीदारी भारत में मृदा स्वास्थ्य में सुधार के प्रति साझा चिंताओं और प्रतिबद्धता को प्रतिबिंबित करेगी।

ये भी पढें-Target Killing: अपनों को खोकर, निराशा और बेबसी की ठोकर, कश्मीरी हिंदुओं का पलायन, तस्वीरें देख दहल उठेगा दिल

बता दें कि ‘मिट्टी बचाओ आंदोलन’ की शुरुआत इसी वर्ष मार्च से शुरुआत हुई थी। इस अभियान की शुरुआत सद्गुरु जग्गी वासुदेव ने की थी। इस अभियान की शुरुआत   27 देशों से होकर गुजरने वाली 100 दिनों की मोटरसाइकिल यात्रा से हुई जो 5 जून को खत्म हुई। 5 जून, 2022 को उनकी यात्रा का 75वां दिन होगा। इसमें कहा गया है कि कार्यक्रम में मोदी की भागीदारी भारत में मिट्टी की गुणवत्ता में सुधार को लेकर साझा चिंताओं और प्रतिबद्धताओं को प्रतिबिंबित करेगी। 5 जून को विश्व पर्यावरण दिवस के तौर पर मनाया जाता है। पर्यावरण में पाजिटिव बदलाव के लिए यह वैश्विक मंच प्रदान करता है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button