ज़रा हट केट्रेंडिंगन्यूज़

Viral News नहीं देखा होगा आपने ऐसी ऑफिस, लंच ब्रेक में कर्मचारियों को मिलती है ये सुविधा, जानकर आप भी करना चाहेंगे इस जगह काम

नई दिल्ली: आज के समय में लोगों को लगातार 9,10 घंटे ऑफिस में देना पड़ता है, चाहें जितना भी थके रहे बिना रुके काम करना होता है. लंच ब्रेक के समय भी उन्हें आराम नहीं मिल पाता है. जिससे कार्यकर्ता काफी ज्यादा उलझन में रहते हैं.

आज के दौर में ऑफिस में होने वाले आग बढ़ने के मुकाबले के दौर में कई लोग अपना सही से ध्यान नहीं रख पाने के कारण बीमार हो रहे हैं. वहीं दुनिया में कुछ कंपनियां ऐसी भी हैं जो अपने कर्मचारियों की सेहत और उनके संपूर्ण विकास पर पूरा ध्यान देती है.

ऐसे में वर्क प्लेस पर होने वाले प्रेशर ने निजात पाने के लिए एक कंपनी ने लंच ब्रेक में अपने कर्मचारियों को नींद की कुछ झपकियां लेने की सुविधा दी है. दरअसल लंच में भरपेट खाने पीने के बाद लोगों को आलस आने लगता है और इस वजह से वो लंच ब्रेक के बाद पूरे मनोयोग से अपना काम नहीं कर पाते यानी वो अपने कैलिबर का 100 फीसदी सही उपयोग नहीं कर पाते ऐसे में इस कंपनी द्वारा अपने एंप्लाईज को ये सुविधा देने का आइडिया वायरल हो रहा है.

ये भी पढ़ें- कुत्ते की समझदारी देख आप भी रह जाएंगे हैरान, वीडियो हो रही वायरल

लिंक्डइन पर शेयर हुआ वीडियो

आपको बता दें कि Pascal Bornet नाम के यूजर ने इस वीडियो को लिंक्डइन पोस्ट पर शेयर किया तो ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा. सिर्फ 9 सेकेंड के वीडियो को देखकर बहुत से लोग तो ये यकीन ही नहीं कर पा रहे हैं कि क्या वाकई ये कोई ऑफिस है या किसी रेलवे स्टेशन का रेस्ट रूम है जहां लोग रिलैक्स होने के लिए आराम फरमा रहे हैं. दरअसल उनके ऐसा सोचने की वजह ये है कि वीडियो में एक भी कंप्यूटर नहीं दिख रहा है. वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक डेस्क के साथ कुछ फोल्डिंग बेड लगे हैं. शुरुआत में एक महिला बैठकर मोबाइल चलाती दिखती है, लेकिन कुछ सेकंड्स के बाद वो सीट को बेड में बदलती है और चादर ओढ़कर आराम से सो जाती है.

इस वीडियो के कैप्शन में लिखा है कि एशिया के कुछ देशों में ऑफिस लंच नैप्स (झपकी) काफी आम है. डॉक्टर भी इसकी सलाह देते हैं. क्या आपको लगता है कि यह कल्चर और देशों में भी होना चाहिए? बताते चलें कि इस पोस्ट को हजारों लाइक्स और शेयर मिल चुके हैं. इस वीडियो पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button