SliderSocial Mediaट्रेंडिंगन्यूज़

Video viral: मछली पकड़ने का अनोखा तरीका: तालाब के पास मिट्टी में लिपटे शख्स का वीडियो वायरल

Unique way of fishing: Video of man covered in mud near pond goes viral

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक दिलचस्प और अनोखा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स मछली पकड़ने का अनूठा तरीका अपनाता हुआ नजर आ रहा है। इस वीडियो ने न केवल लोगों का ध्यान खींचा है बल्कि इसे देखने वालों में हैरानी और प्रशंसा का भी भाव जागृत किया है।

वीडियो में देखें अनोखी तकनीक:


वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स तालाब के पास लेटा हुआ है और उसने अपने शरीर में मिट्टी का लेप लगा रखा है। मिट्टी का यह लेप उसे तालाब के वातावरण में घुलने में मदद करता है, जिससे मछलियां उसे पहचान नहीं पातीं। इस शख्स ने अपने मुंह में एक पाइप लगाया हुआ है, जिसका दूसरा सिरा तालाब के पानी में डुबोया हुआ है। वह पाइप के जरिए तालाब के पानी में बुलबुले छोड़ता है, जिससे मछलियां उसकी ओर आकर्षित हो जाती हैं। जैसे ही मछलियां बुलबुले की ओर आकर्षित होकर उसके करीब आती हैं, शख्स तालाब में झटके से हाथ डालकर उन्हें पकड़ लेता है। यह तकनीक न केवल अनोखी है, बल्कि इसमें शिकार के लिए धैर्य और कुशलता की भी जरूरत होती है। वीडियो में देखा जा सकता है कि इसी तरीके से वह कई बड़ी मछलियों का शिकार कर लेता है।

सोशल मीडिया पर प्रतिक्रियाएं


सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर @TheFigen_ नाम की यूजर द्वारा शेयर किया गया एक वीडियो इन दिनों तेजी से वायरल हो रहा है। यूजर ने वीडियो के कैप्शन में मजाकिया अंदाज में लिखा है, “इसने मछली पकड़ने में पीएचडी कर रखी है।” इस वीडियो को 18 मिलियन लोगों ने देखा और 70 हजार लोगों ने लाइक किया है। वीडियो पर कई लोग अपने-अपने अंदाज में प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, “अच्छा हुआ कोई मगरमच्छ नहीं आया।” दूसरे ने कमेंट किया, “ये तो बहुत ही अच्छा तरीका है।” कई अन्य यूजर्स ने भी कमेंट बॉक्स में अपने मछली पकड़ने के वीडियो शेयर किए हैं, जिससे यह वीडियो और भी दिलचस्प बन गया है। लोग इस अनोखे तरीके की तारीफ कर रहे हैं और इसे ‘देशी जुगाड़’ का बेहतरीन उदाहरण बता रहे हैं, जबकि अन्य लोग इसे पारंपरिक मछली पकड़ने के तरीकों से जोड़ रहे हैं।

इस वीडियो ने एक बार फिर से भारतीय ग्रामीण क्षेत्रों में प्रचलित पारंपरिक ज्ञान और तकनीकों की ओर ध्यान आकर्षित किया है। ग्रामीण इलाकों में आज भी कई ऐसे अनोखे और पारंपरिक तरीके अपनाए जाते हैं, जो पर्यावरण के अनुकूल और प्रभावी होते हैं। इस वीडियो ने हमें यह याद दिलाया है कि हमारे पूर्वजों का ज्ञान और उनकी तकनीकें आज भी प्रासंगिक और उपयोगी हो सकती हैं।

Mansi Negi

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button