उत्तर प्रदेशन्यूज़

UP News: गाजियाबाद के तीन मंजिला इमारत में लगी आग, 5 लोगों की हुई मौत

UP News: Fire breaks out in three-storey building in Ghaziabad, 5 people died

UP News: गाजियाबाद से एक खबर सामने आई है जिसे सुन कर हैरान हो जाएंगें। दरअसल गाजियाबाद के लोनी बॉर्डर इलाके में एक बेहटा हाजीपुर नामक एक गांव है जहां 12 जून की रात आग लगने की घटना सामने आई हैं। तीन मंजिले मकान में भीषण आग लग गई जिससे 7 महीने की बच्ची के साथ पांच लोगों की जलकर मौत हो गई है।

गाजियाबाद के ACP दिनेश कुमार पी ने बताया कि बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पा लिया गया है। वहीं उन्होंने बताया कि आग में दो लोग बुरी तरह झुलस गए हैं। जिनको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकारियों की मानें तो आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट हो सकता है। दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि रात करीब 9 बजे आग लगने की सूचना मिली थी। जिसके बाद दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आग बुझाने में लग गई।

ACP दिनेश कुमार पी ने बताया कि देर रात “हमें सूचना मिली कि लोनी इलाके में एक घर में आग लग गई है और लोग उसमें फंसे हुए हैं। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और घर में फंसे लोगों को निकालना शुरू कर दिया जिसमें में एक महिला और एक बच्चे को घायल रूप में इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया।

आग इतनी भयंकर थी कि ग्राउंड फ्लोर से ऊपरी फ्लोर तक फैली गई। पहली और दूसरी मंजिल पर मौजूद लोग आग में झुलस गए। जिससे पांच लोगों की मौत हो गई। जिनकी पहचान करने की कोशिश की जा रही है। इस घटना में एक सात साल की बच्ची और सात महीने के बच्चे की भी मौत हो गई।

स्थानीय लोगों ने बताया कि घर में  रखे फोम की वजह से आग तेजी से फैल रही थी।
मरने वालो में 26 साल की नाज़रा और उनकी सात साल की बेटी इक़रा थी इसके अलावा, शैफ़ुल रहमान (35), परवीन (28) और सात साल का फ़ैज, ऊष्मा और एक नाबालिग बच्चा गंभीर रूप से घायल हैं। जिसका इलाज चल रहा है। DCP विवेक चंद्र यादव ने बताया कि मरने वाले एक ही परिवार के हैं। 

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button