Sliderउत्तर प्रदेशक्राइमट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

Lucknow Crime News: यूपी पुलिस के सिपाही ने मारी पत्नी को गोली, फिर खुद भी किया सुसाइड

UP police constable shot his wife, then committed suicide

Lucknow Crime News: कृष्णानगर के हसनपुर में शुक्रवार रात कांस्टेबल सर्वेश रावत ने अपनी पत्नी के सिर में उस समय गोली मार दी, जब वह घर की पहली मंजिल पर कुर्सी पर बैठी थी। इसके बाद वह दूसरी मंजिल पर पहुंचा और वहा उसने खुद को भी गोली मार ली। दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। दोनों की शादी पांच साल पहले हुई थी और 2021 से उनके बीच विवाद चल रहा था।

ये है पूरा मामला

सर्वेश रावत कानपुर के कल्याणपुर थाने में तैनात थे। वह 2011 बैच के कांस्टेबल थे। वह मूल रूप से कल्ली पश्चिम के रहने वाले थे। उनकी पत्नी मीरा जीपीओ में क्लर्क थीं। मीरा अपनी आठ महीने की बेटी रितिका के साथ यहां मायके में रह रही थीं।

मीरा की मां सरस्वती ने बताया कि, शाम को उनकी बेटी ऑफिस से लौटी थी। इस बीच सर्वेश भी आ गया। दोनों ने बातचीत की और बेटी को लेकर टहलने चले गए। रात को टहलने के बाद वे वापस लौटे।

इसके बाद सरस्वती के मुताबिक, मीरा ने अपनी बेटी को उसे सौंप दिया और सर्वेश के साथ पहली मंजिल पर चली गई। मीरा वहां कुर्सी पर बैठी थी। सर्वेश उससे बात कर रहा था। इसी बीच अचानक सर्वेश ने मीरा को गोली मार दी।

गोली की आवाज सुनकर वह पहली मंजिल पर पहुंची। इसी बीच दूसरी मंजिल से भी गोली चलने की आवाज सुनाई दी। शोर सुनकर पड़ोसी और परिवार के लोग भी आ गए। घटना की जानकारी मिलते ही दोनों को ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

अक्सर झगड़ा होता था

घटना की सूचना पाकर इंस्पेक्टर कृष्णानगर पीके सिंह, एसीपी विनय द्विवेदी, पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) केशव कुमार मौके पर पहुंचे। फोरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंचकर साक्ष्य जुटाए।

इंस्पेक्टर ने बताया कि, मीरा ने पीजीआई थाने में पति के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कराया था। दोनों के बीच कोर्ट में समझौता हो गया था। इसके बाद दोनों साथ रह रहे थे। सर्वेश 13 अगस्त से छुट्टी पर आया था। वह कल्ली पश्चिम स्थित अपने घर पर रहता था तो कभी पत्नी के साथ ससुराल में रहता था। दोनों में अक्सर किसी न किसी बात को लेकर झगड़ा होता रहता था।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button