SliderSocial Mediaट्रेंडिंगन्यूज़मनोरंजन

Viral Video: वायरल हुआ ‘अजीबोगरीब’ योगासन का वीडियो: सोशल मीडिया पर मचा धूम, यूजर्स दे रहे मजेदार रिएक्शन

Video of 'strange' Yogasana went viral: Create a stir on social media, users are giving funny reactions

सोशल मीडिया की दुनिया में कब क्या वायरल हो जाए, इसका अंदाजा लगाना बेहद मुश्किल हो जाता है। हर दिन लाखों वीडियो विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्म्स पर अपलोड किए जाते हैं, जिनमें से कुछ ही वायरल होने की किस्मत पाते हैं। वायरल होने वाले वीडियो या तो बहुत अनोखे होते हैं या फिर किसी ऐसी चीज को दिखाते हैं जो लोगों का ध्यान खींच ले। ऐसा ही एक नया वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर तहलका मचा रहा है, जिसे देखने के बाद लोग हंसी रोक नहीं पा रहे हैं और सोचने पर मजबूर हो रहे हैं कि आखिर यह योगासन है या कुछ और।

वीडियो का अनोखा दृश्य: ऐसा योग पहले कभी नहीं देखा

वायरल हो रहे इस वीडियो में एक मोहल्ले की महिलाओं को सुबह-सुबह योग करते हुए दिखाया गया है। वीडियो में अधिकतर महिलाएं अपने-अपने योगा मेट पर खड़ी नजर आ रही हैं और उनके सामने एक महिला खड़ी है, जो उन्हें योग सिखा रही है। वीडियो में यह देखा जा सकता है कि सामने खड़ी महिला अचानक दोनों हाथों को हवा में उठाती है, अपनी जीभ बाहर निकालती है और आंखों को पूरी तरह से खोलकर एक अजीबोगरीब योगासन करवाना शुरू करती है। इसे देखकर ऐसा प्रतीत होता है जैसे वह बच्चों को डराने की प्रैक्टिस कर रही हो।

यह योगासन न केवल अनोखा है बल्कि बेहद अतरंगी भी है, जिसे देखकर किसी को भी हंसी आ जाए। वीडियो में महिलाएं पूरी तरह से इसी विचित्र योगासन का अनुसरण करती नजर आ रही हैं, जो इसे और भी मजेदार बनाता है। वीडियो सोशल मीडिया पर आते ही तेजी से वायरल हो गया है और लोगों ने इस पर अपने मजेदार रिएक्शन्स देने शुरू कर दिए हैं।

वीडियो की वायरलिटी और सोशल मीडिया पर प्रतिक्तताकएं

इस वायरल वीडियो को माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफार्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर @BapuDaLadla नाम के एक अकाउंट से शेयर किया गया है। खबर लिखे जाने तक इस वीडियो को 2 हजार से अधिक बार देखा जा चुका है और यह संख्या लगातार बढ़ रही है। वीडियो ने लोगों का ध्यान आकर्षित किया है और अब यह वीडियो कई लोगों के फीड पर वायरल हो रहा है।

सोशल मीडिया यूजर्स ने इस वीडियो पर मजेदार टिप्पणियां की हैं। एक यूजर ने लिखा, “अम्मा जी को क्या हो गया, कोई बताएगा।” वहीं, एक अन्य यूजर ने पूछा, “ये कौन सा योगासन आया है?” तीसरे यूजर ने मजाक में लिखा, “ये कोई योग है या सबको ही भूतनी लगी हुई है।” चौथे यूजर ने इस योग को ‘चुड़ैल योग’ का नाम दे दिया वहीं, एक अन्य यूजर ने लिखा, “ये क्या हो रहा है और कौन सा योग चल रहा है?”

योग के नाम पर अजीबोगरीब अंदाज: क्या है इसका सच?

हालांकि वीडियो को देखकर हंसी और मजाक की प्रतिक्रिया आ रही है, लेकिन यह सवाल भी उठता है कि यह योगासन असल में क्या है। भारत में योग का एक लंबा इतिहास रहा है, जिसमें शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक लाभ देने वाले विभिन्न आसन शामिल हैं। लेकिन इस वायरल वीडियो में जो आसन दिखाया गया है, वह लोगों के लिए नया और अनोखा है। इसे लेकर लोग कन्फ्यूज हैं कि यह सचमुच योग है या सिर्फ मजाक के लिए बनाया गया वीडियो।

कुछ विशेषज्ञ इस प्रकार के योगासन को ‘शेरासन’ (सिंहासन) के रूप में पहचानते हैं, जहां व्यक्ति अपनी जीभ को बाहर निकालकर और आंखें खोलकर अपनी शारीरिक और मानसिक ऊर्जा को संतुलित करता है। हालांकि, वीडियो में इसे अजीब तरीके से प्रस्तुत किया गया है, जिससे यह मनोरंजन का स्रोत बन गया है।

सोशल मीडिया का प्रभाव और वायरल कंटेंट की ताकत

इस वीडियो ने एक बार फिर से यह साबित कर दिया है कि सोशल मीडिया पर कुछ भी वायरल हो सकता है, बशर्ते वह लोगों को कुछ नया और अनोखा दिखाए। यह वायरल वीडियो न केवल मजेदार प्रतिक्रियाएं उत्पन्न कर रहा है, बल्कि यह भी दिखाता है कि आम जीवन में होने वाली घटनाएं किस तरह से सोशल मीडिया पर धूम मचा सकती हैं।

इस प्रकार के वीडियो सोशल मीडिया के प्रभाव और उसकी वायरलिटी को दर्शाते हैं, जो कि आज की डिजिटल दुनिया का एक अभिन्न हिस्सा बन चुका है। चाहे वह अजीबोगरीब योगासन हो या कुछ और, अगर उसमें कुछ अनोखा है तो लोग उसे जरूर देखेंगे और अपनी प्रतिक्रियाएं देंगे।

अब यह देखना दिलचस्प होगा कि इस वायरल वीडियो के बाद और कौन-कौन से नए वीडियो सामने आते हैं और वे किस प्रकार से लोगों का ध्यान आकर्षित करते हैं।

Mansi Negi

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button