Sliderखेलखेल खेल मेंट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Paris Olympics 2024: विनेश फोगाट को मिल सकता है सिल्वर मेडल, यह शक्तिशाली वकील है केस लड़ने के लिए तैयार

Vinesh Phogat may get silver medal, this powerful lawyer is ready to fight the case

Paris Olympics 2024: 100 ग्राम अधिक वजन होने के कारण ओलंपिक से बाहर हुई विनेश फोगाट के लिए उम्मीदें जगी हैं। बार-बार अनुरोध के बाद वरिष्ठ अधिवक्ता हरीश साल्वे ने कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट्स (CAS) में विनेश फोगाट का प्रतिनिधित्व करने पर सहमति जताई है। उन्होंने यह फैसला ऐसे समय में लिया है जब भारतीय टीम सुनवाई के लिए संघर्ष कर रही है। इस मामले पर सुनवाई स्थानीय समयानुसार सुबह 10 बजे (भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे) होनी है।

भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने सीएएस के समक्ष विनेश फोगाट की अपील के लिए वकील नियुक्त करने के लिए अतिरिक्त समय मांगा है। विनेश ने दो मामलों में अपनी अयोग्यता के खिलाफ अपील की थी। पहली अपील उसे फिर से वजन करने की अनुमति देने की थी, जिसे अदालत ने खारिज कर दिया था। दूसरी अपील में, वह रजत पदक की उम्मीद कर रही थी। सीएएस ने कहा है कि वह इस मामले पर विचार-विमर्श करेगा।

सीएएस ने भारतीय टीम को अपने कानूनी प्रतिनिधित्व को अंतिम रूप देने के लिए आज रात 9:30 बजे तक का समय दिया है। ओलंपिक खेलों के दौरान उत्पन्न होने वाले किसी भी विवाद को सुलझाने के लिए पेरिस में सीएएस का एक विभाग स्थापित किया गया है। यहीं पर सुनवाई होती है।

आपको बता दें कि 7 अगस्त को 50 किलोग्राम कुश्ती वर्ग में स्वर्ण पदक मैच से पहले 100 ग्राम अधिक वजन होने के कारण अयोग्य घोषित की गई विनेश फोगट कानूनी लड़ाई का सामना कर रही हैं। दूसरी बार वजन करने की उनकी अपील खारिज कर दी गई, लेकिन अभी भी उम्मीद है कि वह अपनी अयोग्यता को खत्म करवाएं या अपने प्रदर्शन के लिए रजत पदक प्राप्त करें।

रिपोर्ट के अनुसार, विनेश फोगाट का पक्ष पेरिस के चार वकील रख रहे हैं। आईओए को उम्मीद है कि हरीश साल्वे के सहमत होते ही मामले का सकारात्मक नतीजा निकलेगा। हालांकि, मामला तुरंत सुलझ नहीं सकता और लंबा खिंच सकता है।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button