SliderSocial Mediaट्रेंडिंगमनोरंजन

Viral Fish Video: पानी से निकलकर उड़ती चिड़िया को दबोच लेती है मछली, वायरल हुआ वीडियो!

Viral Fish Video: The fish comes out of the water and catches the flying bird, the video went viral!

Africa: सोशल मीडिया पर इन दिनों एक अद्भुत वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक मछली को पानी से बाहर निकलकर उड़ती हुई चिड़िया का शिकार करते हुए देखा जा सकता है। यह वीडियो अफ्रीका का बताया जा रहा है, जहां एक टाइगर फिश को नदी से छलांग लगाते हुए और हवा में उड़ रही चिड़िया को पकड़ते हुए देखा गया है।


मछली ने चिड़िया सेकेंड भर में दबोचा:

इस वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक चिड़िया नदी के ऊपर उड़ रही है। लेकिन चिड़िया को नहीं पता था कि अगले ही पल उसकी मौत होने वाली है। जैसे ही चिड़िया शिकारी मछली की नजर में आई, मछली तेजी से उस पर हमला कर देती है और उसे तुरंत अपने मुंह में दबोच लेती है। मछली की इस तेजी को देख इंटरनेट यूजर्स हैरान रह गए। पानी से बाहर आकर शिकार को पकड़ने में मछली को जरा भी समय नहीं लगता। चिड़िया को बचने का मौका भी नहीं मिलता और वह मछली का शिकार बन जाती है।


लोग हुए हैरान:

यह वीडियो सोशल मीडिया पर लोगों को हैरान कर रहा है। लोग इस मछली के शिकार करने के अनोखे तरीके की तारीफ कर रहे हैं। कुछ लोग इस वीडियो को प्रकृति का अद्भुत नज़ारा बता रहे हैं, तो कुछ लोग इसे मछली की शिकार करने की कुशलता का प्रमाण मान रहे हैं। टाइगर फिश अफ्रीका की नदियों में पाई जाने वाली एक शिकारी मछली है। यह मछली अपनी तेज रफ्तार और शक्तिशाली जबड़ों के लिए जानी जाती है। टाइगर फिश अक्सर छोटी मछलियों, मेंढकों और कीड़ों का शिकार करती है। यह पहली बार नहीं है जब टाइगर फिश को पानी से बाहर निकलकर शिकार करते हुए देखा गया है। पहले भी ऐसे कई वीडियो सामने आ चुके हैं, जिनमें टाइगर फिश को पक्षियों और चमगादड़ों का शिकार करते हुए देखा गया है।


अमेरिका की इस मछली का नाम ये:

वीडियो में दिख रही मछली अफ्रीकी टाइगर फिश है, जो एक खतरनाक शिकारी मछली है। यह मछली अपनी तेज रफ्तार और तेज शिकार के लिए जानी जाती है। पानी के अंदर यह चीते से भी तेज रफ्तार में अपने शिकार को पकड़ती है। यह मछली अक्सर पानी से बाहर कूदकर उड़ते हुए पक्षियों को अपना शिकार बनाती है। इसकी तेज रफ्तार और चपलता के कारण ही इसे टाइगर फिश कहा जाता है। ये मछलियां ज्यादातर नामीबिया के छोबे और जाम्बेजी नदियों में पाई जाती हैं।यह वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर @namibia_africa नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। खबर लिखे जाने तक इस वीडियो को 5 लाख 30 हजार लाइक्स मिले हैं और करोड़ों लोग इसे देख चुके हैं।


वीडियो के बारे में कुछ रोचक तथ्य:

यह वीडियो सोशल मीडिया पर कई प्लेटफार्मों पर शेयर किया जा रहा है और इसे लाखों बार देखा जा चुका है। लोग इस वीडियो पर तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं। कुछ लोग इस वीडियो को प्रकृति का अद्भुत नज़ारा बता रहे हैं, तो कुछ लोग इसे मछली की शिकार करने की कुशलता का प्रमाण मान रहे हैं। यह वीडियो एक बार फिर से इस बात का सबूत है कि प्रकृति कितनी अद्भुत और रहस्यमयी है।

Mansi Negi

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button