ट्रेंडिंग

Bageshwar Dham News: 6 दिन तक दिन-रात जागकर धागे से बनाई पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की तस्वीर

Bageshwar Dham News: बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री हनुमान कथा के लिए पटना पहुंच चुके हैं. 13 मई सें 17 मई तक नौबतपुर में उनका कार्यक्रम होने वाला है नौबतपुर में होने वाले कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन (district administration)ने पहले ही अलर्ट जारी कर दिया है. बता दें बाबा के समर्थक अलग-अलग तरीके से पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के स्वागत की तैयारियों मे लगे हैं। इसी बीच पटना आर्ट्स कॉलेज के एक रमन नाम के छात्र ने धागे से पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री, जगतगुरु राम भद्राचार्य और बागेश्वर धाम बालाजी की तस्वीर बनाई है.

तस्वीर बनाने वाले छात्र ने कहा बाबा धीरेंद्र शास्त्री( Dhirendra Krishna Shastri) के पटना आने की खुशी में मैने उनकी तस्वीर बनाई है. मैं चाहता हूं बाबा इस तस्वीर को देखें। साथ में हमने 2 और तस्वीर बनाई है। इनमें एक में धीरेंद्र शास्त्री के गुरु जगद्गुरु श्री रामभद्राचार्य जी ( Shri Rambhadracharya Ji)और एक बागेश्वर धाम के बालाजी हैं. इस तस्वीर को बाबा के सभा स्थल तरेतपाली मठ (Taretpali Monastery)में लगाया गया है।

पटना आर्ट्स कॉलेज के छात्र रमन ने बताया कि इस तस्वीर को 6 दिन तक दिन-रात जागकर धागे से बनाया गया है . बाबा धर्म के प्रचार प्रसार (propaganda)के लिए इतना कुछ कर रहे हैं। एक कलाकार होने के नाते मैंने भी उनकी तस्वीर बनाकर अपनी आस्था दिखाई है. मैं बस यही चाहता हूं कि हनुमान कथा में जितने भी श्रद्धालु आए उन सब की नजर इस तस्वीर पर पडे .ताकि उन्हें भी पता चले कि बिहार( Bihar)में भी इस तरह की कला है।

हनुमान कथा के आयोजक विनोद खटोर कहते है कि रमन हमारे पास आए और उन्होंने बताया कि वह बाबा धीरेंद्र शास्त्री (Baba Dhirendra Shastri )की तस्वीर बनाना चाहते हैं. उनकी आस्था को देखकर उन्हें इस तस्वीर को बनाने के लिए प्रोत्साहित (encourage) किया.

Read Also : Latest Bageshwar Dham News in Hindi – News Watch India!

12 मई शुक्रवार की शाम में यह तस्वीर तरेत पाली मठ(Taretpali Monastery) लाया गया था. जितने दिनो तक बाबा का कार्यक्रम चलेगा. यह तस्वीर वहीं तब तक वहीं रहेगी. कार्यक्रम खत्म होने के बाद इसे महावीर मंदिर के संस्थापक किशोर कुणाल से बात कर तस्वीर महावीर मंदिर में स्थापित करवा दी जाऐगी.

NEWS WATCH INDIA
Ashok Kumar

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button