खेलट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

ASIA CUP 2022: IND VS HK के मैच में सूर्यकुमार का दिखा जलवा, किसने किया उन्हें सिर झुकाकर सलाम?

ASIA CUP 2022: एशिया कप 2022 में इंडिया ने एक फिर ज़ोरदार जीत हासिल की। इस बार टीम इंडिया का मुकाबला हांगकांग की टीम के साथ था। सूर्यकुमार ने हांगकांग के खिलाफ 26 गेंद पर 68 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली थी, इस दौरान उन्होंने 6 चौके और 6 छक्के जड़े थे। भारतीय पारी के आखिरी ओवर में उन्होंने चार छक्के जड़ डाले थे। इस बेहतरीन प्रदर्शन के बाद ‘Player Of The Match’ पर सूर्यकुमार ने अपना नाम लिख दिया। भारतीय टीम की का जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की खूब तारीफ की। इसी पर रोहित ने कहा, ‘ईमानदारी से कहूं तो जिस तरह की पारी सूर्यकुमार ने खेली है उसके लिए शब्द काफी नहीं है। वह हमेशा इस तरह की पारी खेल ही जाते हैं। उनके अंदर जिस तरह का आत्मविश्वास है, इसी के चलते वह इतनी निडरता के साथ बल्लेबाजी कर पाते हैं। आज तो उन्होंने जो कुछ शॉट लगाए वो किसी किताब में भी नहीं हैं, उनका शॉट चयन भी बड़ा खतरनाक होता है। हम जानते हैं कि वह मैदान के किसी भी कोने में शॉट जड़ सकते हैं, आज उन्होंने वही किया’। सूर्या का साथ स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने बखूबी ढ़ंग से निभाया। कोहली और सूर्या ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 98 रनों की नाबाद साझेदारी खेली।

TEAM INDIA

हांगकांग की बात करें तो वो टीम इंडिया के सामने 152 रन पर ही सिमट गयी। एशिया कप के दूसरे मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी के साथ शुरूआत की। भारतीय टीम ने ओवर खत्म होने तक दो विकेट पर 192 रन बनाए। सूर्यकुमार यादव ने 26 बॉल पर 64 रनों की पारी खेलते हुए काफी अच्छा प्रदर्शन दिया। वहीं विराट कोहली ने 44 बॉल पर 59 रनों की पारी खेलकर मैच में अपना योगदान दिया। हांगकांग की टीम से बाबर हयात ने सबसे ज्यादा 41 रन और किनचित शाह ने 30 रनों का योगदान दिया।

यह भी पढ़ें : पीएम किसान सम्मान निधि के लाभार्थियों के वेरीफिकेशन 15 दिन में पूरा करेंः दुर्गा शंकर मिश्र

सूर्यकुमार को कोहली को सलाम

सूर्यकुमार के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद पूरी भारतीय टीम ने उनकी जमकर तारीफ की। सूर्यकुमार की बैटिंग देख विराट कोहली काफी खुश दिख रहे थे । भारतीय पारी की समाप्ति के बाद जब सूर्यकुमार यादव डग आउट वापस जा रहे थे तो कोहली का रिएक्शन दिल को छूने वाला था। किंग कोहली ने सूर्या का सिर झुकाकर अभिवादन किया।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button