ट्रेंडिंग

अमेरिकी अखबार का ‘सनसनीखेज’ दावा, इजरायल को पहले ही मिल गया था हमले का ‘ब्लूप्रिंट’

Israel Hamas War Update: क्या इजरायल को पहले से पता था कि हमास की ओर से हमले किए जाएंगे, क्या इजरायल ने जान बूझकर हमलों को होने दिया है…क्या 20 हजार से ज्यादा लोगों की मौत के बारे में इजरायल को बखूबी पता था। जी हां कई सवाल जो कि अब खड़े हो रहे हैं, और लगातार पूछे जा रहे है। एक तरफ तो इजरायल और हमास के बीच में खूनी जंग जारी है, हजारों की संख्या में लोगों की मौत हो चुकी है, घायलों की संख्या का कोई अंदाजा भी नहीं है। कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। तबाही ही तबाही हर ओर नजर आ रही है। यानी की आलम ऐसा है कि जो भी इस तबाही को देख रहा है उसकी रूंह कांप रही है।

एक तरफ इजरायल के हमले हैं, तो वहीं दूसरी ओर गाजा भी कम नहीं पड़ रहा है…गाजा अगर इजरायल का एक मारता है तो इजरायल गाजा के 20 को मारता है। दोनों ओर तबाही तो मची हुई है, लेकिन तबाही की तस्वीरों के बीच अमेरिकी अखबार ने इजरायल पर सनसनीखेज खुलासा किया है, खुलासा भी ऐसा , कि हर कोई सोचने पर मजबूर हो गया है कि आखिर कैसे हो सकता है। दरअसल आपको बता दें कि न्यूयॉर्क टाइम्स ने दावा किया है कि इजरायल को हमास के संभावित हमलों की जानकारी एक साल पहले ही लग गई थी, लेकिन इजरायल के अफसरों ने इसे नजर अंदाज किया था,जिसकी वजह से 1200 लोगों की मौत हुई।

अमेरिका अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक इजरायल को हमास के हमले का पूरा ब्लूप्रिंट एक साल पहले ही मिल गया था। इजरायल को ये जानकारी 40 पेज के दस्तावेजों और ईमेल के जरिए मिली थी। इजरायल ने इन दस्तावेजों को ‘जेरिको वॉल’ का कोड नेम दिया था।जिसमे हमास के इजरायल पर हमले की प्लानिंग की स्ट्रेटजी लिखी हुई थी।दस्तावेजों में इजरायली सेना के लेकर भी अहम जानकारी थी। इन दस्तावेजों में जैसा जिक्र था, हमास ने ठीक वैसे ही इजरायल पर हमला किया।


जाहिर है हमास के हमलों को लेकर अलग अलग दावे किये जा रहे हैं, लेकिन अभी ग्राउंड जीरो पर हमास और इजरायल के बीच फिर से जंग शुरू हो चुकी है।युद्ध के सायरन से गाजा पट्टी के तमाम इलाके गूंजने लगे हैं.तो वहीं इजरायल पहले ही साफ कर चुका है कि वो अब हमास के संपूर्ण विनाश किए बिना रुकने वाला नहीं है।

आखिर कब रूकेगी तबाही ?

हर ओर मातम पसरा हुआ है, बड़ी संख्या में लोगों की मौत हो रही है…बड़े-बड़े देश तबाही को रोकने का भरपूर प्रयास कर रहे हैं, लेकिन तबाही रूकने का नाम नहीं ले रही है। कई दिनों के युद्रधविराम के बाद अब एक बार फिर से तबाही मचने लगी है और इस बार गलती का जिम्मेदार कोई और नहीं बल्कि खुद हमास है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button