चुनावट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीतिराजस्थानराज्य-शहर

Rajsthan Political News: राजस्थान में बड़े स्तर पर दल -बदल की संभावना बढ़ी ,कांग्रेस को लग सकता है झटका!

Rajsthan Political News Headlines | Breaking News Rajsthan Today

Rajsthan Political News Headlines: विधान सभा चुनाव के वक्त भी राजस्थान में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा था। पार्टी की करारी हार हुई और पार्टी के कई नेता बीजेपी के साथ चले गए। अब लोकसभा चुनाव से पहले एक बार फिर से कांग्रेस में बड़े टूट की सम्भावना बताई जा रही है।

राजस्थान के (Rajsthan Political News Headlines) सियासी हलकों में जिस तरह की चर्चा चल रही है उससे लगता है कि बीजेपी इस बार फिर से कांग्रेस में बड़ी सेंधमारी करने को तैयार है। खबर है कि दस मार्च को राजस्थान की राजनीति में बड़ा उलट फेर हो सकता है।

खबर (Rajsthan Political News Headlines) यह भी है कि कांग्रेस के कई बड़े नेता बीजेपी के साथ जा सकते हैं। हालांकि अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि कांग्रेस के कितने नेता बीजेपी में जाने को तैयार हैं लेकिन इस बात की सम्भावना बढ़ गई है कि कांग्रेस में टूट हो सकती है।

जयपुर से लेकर दिल्ली में जिन नामो की चर्चा चल रही है उनमे शामिल हैं लालचंद कटारिया का नाम। कटारिया गहलोत की सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं। इसके साथ ही कई पूर्व विधायकों के नाम भी पाला बदलने वालो में शामिल है। जिन नामो की चर्चा चल रही है उनमे पूर्व विधायक रिछपाल मिर्धा ,विजयपाल मिर्धा ,आलोक बेनीपाल ,खिलाडी लाल बैरवा ,सेवा दाल कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुरेश चौधरी की चर्चा चल रही है। कहा जा रहा है कि ये सभी लोग मौजूदा कांग्रेस की नीति से काफी परेशान हैं और ये सभी बीजेपी के साथ जा सकते हैं।

जानकारी (Rajsthan Political News Headlines) यह भी मिल रही है कि इन बड़े नेताओं के साथ ही जिला स्तर और पंचायत स्तर के कई नेता भी बीजेपी में जाने को तैयार हैं। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक़ बीजेपी के शीर्ष नेताओं तक यह बात पहुंचा दी गई है और बहुत सम्भावना है कि कल दस मार्च को जयपुर में कांग्रेस को बड़ा झटका लग सकता है। रविवार को जयपुर में बीजेपी कार्यालय में बड़ा कार्यक्रम हो सकता है जहाँ इन कोंग्रेसी नेताओं को पार्टी में शामिल कराया जा सकता है। जानकारी के मुताबिक़ बीजेपी के इस कार्यक्रम में संगठन मंत्री अरुण सिंह और प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी भी शामिल हो सकते हैं।

बता दें कि राजस्थान में कांग्रेस की हार के बाद लगातर पर्त्य के नेता बीजेपी की तरफ भागते जा रहे हैं। अभी हाल में ही कांग्रेस के बड़े नेता महेंद्र सिंह मालवीय भी पार्टी छोड़कर बीजेपी के साथ चले गए हैं। और अब इतने बड़े पैमाने पर फिर से कांग्रेस में टूट होती है तो कांग्रेस को झटका तो लगेगा ही लोकसभा चुनाव पर भी इसका असर पड़ेगा।

पिछले कई दिनों से कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वाले नेताओं के नाम सुर्खियों में हैं। मीडिया में उनके नाम सहित समाचार प्रकाशित (Rajsthan Political News Headlines) एवं प्रसारित किये गये हैं। जानकारी के मुताबिक, बीजेपी में शामिल होने वाले नेताओं में बड़ा नाम पूर्व सांसद और गहलोत सरकार में कैबिनेट मंत्री लालचंद कटारिया का है। इसके अलावा गहलोत राज में मंत्री रहे राजेंद्र यादव, पूर्व विधायक खिलाड़ी लाल बैरवा, पूर्व विधायक विजयपाल मिर्धा, कद्दावर नेता रिछपाल मिर्धा, पूर्व विधायक आलोक बेनीवाल, कांग्रेस सेवादल के पूर्व अध्यक्ष, वरिष्ठ नेता सुरेश चौधरी, भीलवाड़ा के वरिष्ठ नेता और यूआईटी के पूर्व अध्यक्ष। रविवार को रामपाल शर्मा भी बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button