Sliderखेल खेल मेंट्रेंडिंगदिल्लीन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

DC vs RR IPL 2024 Match Highlights: DC vs RR मैच में लगे केजरीवाल जिंदाबाद के नारे, एक्सन में पुलिस

On May 7, there was an amazing match between Delhi Capitals and Rajasthan Royals. During this time

DC vs RR IPL 2024 Match Highlights: 7 मई को आईपीएल मैच के दौरान अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में प्रदर्शन हो रहे हैं. आख़िर कौन थे ये लोग? जानिए पूरी डिटेल।

कल रात यानि 7 मई को दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स (Delhi capitals- rajasthan royals) के बीच कमाल का मुकाबला हुआ. इस दौरान कुछ लोगों ने अरविंद केजरीवाल (arvind kajriwal) के पक्ष में नारे लगाये. लेकिन पुलिस (police) ने तुरंत हस्तक्षेप किया और सभी को हिरासत में ले लिया। आपको बता दें, ये युवा फिरोज शाह कोटला स्टेडियम (Firoz Shah Kotla Stadium ) में अरविंद केजरीवाल (arvind kajriwal) की हिरासत के खिलाफ चिल्ला रहे थे.

आम आदमी पार्टी ने शेयर की वीडियो

आम आदमी पार्टी के आधिकारिक X अकाउंट ने AAP समर्थकों के एक समूह का एक वीडियो (video) शेयर किया जिसमें अरविंद केजरीवाल (Arvind kajriwal) के समर्थन में नारे लगाते हुए देखा जा सकता है, साथ ही “भारत माता की जय” भी. वीडियो में समर्थक T- Shirt पहने नजर आ रहे हैं, जिस पर अरविंद केजरीवाल (arvind kajriwal) को सलाखों के पीछे दिखाया गया है और नारा लिखा है, “जेल का जवाब वोट से”.

कौन हैं विरोध करने वाले लोग

एक रिपोर्ट के अनुसार, AAP की छात्र शाखा, छात्र युवा संघर्ष समिति (CYSS) ने IPL 2024 मैच के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री की “अवैध गिरफ्तारी” के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। दिल्ली पुलिस (delhi police) ने खेल के बाद कहा, “हमारा स्टाफ पूरे स्टेडियम (stadium) में विभिन्न स्थानों पर तैनात है। जिन लोगों ने जनता के लिए परेशानी पैदा की, उन्हें हिरासत में ले लिया गया। उन्हें उचित रूप से बाध्य किया जाएगा और आवश्यक कानूनी प्रक्रियाओं के बाद मुक्त किया जाएगा।” “हम सभी दर्शकों को खेल का आनंद लेने और स्टेडियम (stadium) में ऐसी गतिविधि में शामिल नहीं होने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।”

जानकारी के मुताबिक आपको बता दें यह प्रदर्शन दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट (Rouse Avenue Court ) द्वारा उत्पाद शुल्क नीति मामले (Excise Policy Matters) में अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 20 मई तक बढ़ाए जाने के कुछ ही घंटों बाद हुआ। अस्थायी जमानत के लिए मुख्यमंत्री के अनुरोध पर अभी तक सुप्रीम कोर्ट से फैसला नहीं आया है। अदालत ने कहा कि वह नहीं चाहती कि अगर अरविंद केजरीवाल (arvind kajriwal) को अंतरिम जमानत दी गई तो वह दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में कोई आधिकारिक दायित्व निभाएं।

बीते रोज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

अरविंद केजरीवाल (arvind kajriwal) की गिरफ्तारी को लेकर कल यानि 7 मई को सुप्रीम कोर्ट (supreme court) में सुनवाई हुई. चुनाव प्रचार के लिए केजरीवाल की अस्थायी जमानत पर सुनवाई के दौरान, पीठ ने मुख्यमंत्री के वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी को सूचित किया कि केजरीवाल अपने आधिकारिक कर्तव्यों का पालन करने में असमर्थ हैं क्योंकि शीर्ष अदालत सरकार के कार्यों में हस्तक्षेप नहीं करना चाहती है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button