Sliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरमनोरंजन

नहीं रहे संगीत के सरताज उस्ताद राशिद खान, तकलीफदेह रहा अंतिम पल

Rashid Khan Death Reason: मशहूर संगीत सम्राट और शास्त्रीय संगीत के प्रसिद्ध गायक उस्ताद राशिद खान (Rashid Khan) अब हमारे बीच नहीं रहे। मंगलवार 9 जनवरी 2023 को उनका निधन हो गया। सिंगर (Rashid Khan) 55 साल के थे और हॉस्पिटल में उनका इलाज चल रहा था। मशहूर सिंगर और शास्त्रीय संगीत के प्रतिभाशाली कलाकारों में से एक उस्ताद राशिद खान (Rashid Khan) का निधन हो गया। 55 साल की उम्र में उन्होंने इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया है। बता दें कि सिंगर का लंबे समय से हॉस्पिटल में इलाज चल रहा था। वह कोलकाता के एक बड़े हॉस्पिटल में भर्ती थे और उन्हें वेंटिलेटर और ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया था। काफी प्रयास के बावजूद उन्हें बचाया न जा सका।

Also Read: Latest Hindi News Rashid Khan Death Reason । News Today in Hindi

दिवंगत सिंगर उस्ताद राशिद खान (Rashid Khan) काफी समय से प्रोस्टेट कैंसर की बीमारी से जूझ रहे थे। दिसंबर से तबीयत काफी बिगड़ी तो उन्हें हॉस्पिटलाइज कराया गया। 23 दिसंबर को उनके हॉस्पिटलाइज होने की खबरें आईं। हालांकि वहां भी हालत लगातार खराब रही और आखिरकार उन्हें ICU में भर्ती किया गया और नौबत वेंटिलेटर तक पहुंच गई। मुंबई के हॉस्पिटल में चला था इलाज मिली जानकारी के मुताबिक बता दे कि शुरुआती इलाज मुंबई के टाटा मेमोरियल कैंसर अस्पताल में चला, मगर बाद में उन्हें कोलकाता शिफ्ट किया गया।

Read: Latest Hindi News Today | Today Hindi Samachar

11 साल की उम्र से कर रहे काम

बता दें कि गायक उस्ताद राशिद खान (Rashid Khan) का जन्म उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बदायूं में हुआ और बचपन से ही संगीत की तालीम मिली। उन्हें (Rashid Khan) तालीम लेने के कहीं और नहीं जाना पड़ा बल्कि तालीम अपने नाना उस्ताद निसार हुसैन खान से ही मिली। बताया जाता है कि तब वो 11 साल के ही थे जब पहली बार मंच पर उन्होंने (Rashid Khan) अपना परफॉर्मेंस दिया। उन्होंने कई फिल्मों में भी अपनी आवाज दी, जिन्हें (Rashid Khan) लोग आज भी याद करते हैं।

Read More News: Latest Political News Today in Hindi | Political Samachar in Hindi

‘जब वी मेट’ में उनकी गाई बंदिश ‘आओगे जब तुम साजना’ खूब रहा लोकप्रिय

करीना कपूर (Kareena Kapoor) और शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) स्टारर फिल्म ‘Jab We Met’ में उनकी गाई बंदिश ‘आओगे जब तुम साजना’ काफी लोकप्रिय रही, जिसे लोग खूब पसंद करते हैं। इसके अलावा उनके चर्चित गानों में ‘तोरे बिना मोहे चैन नहीं’ भी शामिल है। उन्होंने शाहरुख खान की फिल्म ‘My Name is ‘के अलावा ‘Raaz 3’, ‘कादंबरी’, ‘शादी में जरूर आना’, ‘मंटो’ से लेकर ‘मीटिन मास’ जैसी फिल्मों में भी अपनी शानदार आवाज का जादू खूब चलाया है। अपनी आवाज से सुनने वालों को मंत्रमुग्ध करने वाले उस्ताद राशिद खान (Rashid Khan) को पद्मश्री और पद्मभूषण जैसे सर्वश्रेष्ठ सम्मान से नवाजा जा चुका है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button